scriptप्लास्टिक हटाने के निर्देश का बड़ाबाजार के हॉकरों पर नहीं पड़ा कोई असर | plastics are not removed from market of burrabazar | Patrika News

प्लास्टिक हटाने के निर्देश का बड़ाबाजार के हॉकरों पर नहीं पड़ा कोई असर

locationकोलकाताPublished: Jan 25, 2019 03:02:11 pm

Submitted by:

Jyoti Dubey

बड़ाबाजार में कई बार भयावह आग लगने की घटनाएं घट चुकी है। लेकिन यहां के हॉकर अभी भी नहीं चेत पाए हैं। यही नहीं, कोलकाता नगर निगम के निर्देश को भी गंभीरता से नहीं ले रहे हैं।

Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

प्लास्टिक हटाने के निर्देश का बड़ाबाजार के हॉकरों पर नहीं पड़ा कोई असर

– हॉकरों के स्टॉलों पर अब भी लटक रहे हैं प्लास्टिक

कोलकाता. बड़ाबाजार में कई बार भयावह आग लगने की घटनाएं घट चुकी है। लेकिन यहां के हॉकर अभी भी नहीं चेत पाए हैं। यही नहीं, कोलकाता नगर निगम के निर्देश को भी गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। जिसका नतीजा यह है कि बड़ाबाजार में अभी भी हॉकरों के स्टॉलों पर प्लास्टिक के छाजन लगे हुए हैं। नगर निगम के निर्देश के बाद भी प्लास्टिक के छाजन नहीं हटाए गए। जबिक इस निर्देश पर अमल करते हुए हाथीबागान, श्यामबाजार के हॉकरों ने प्लास्टिक हटाने का कार्य शुरू कर दिया है। वहीं बड़ाबाजार में अब भी हॉकरों के स्टॉलों पर प्लास्टिक दिख रहा है। प्रशासन के निर्देश के 24 घंटे से अधिक बीत जाने के बाद भी एक भी हॉकर ने प्लास्टिक हटाने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। ज्यादातर हॉकरों का यही कहना था कि यदि प्लास्टिक हटा दिया जाए, तो ग्राहकों को धूप-बारिश से कैसे बचाया जाएगा। उनके अनुसार प्लास्टिक या उपयुक्त छाजन नहीं होने से उनके कारोबार में घाटा होगा। ज्यादातर हॉकरों ने कहा कि जब तक हमें प्लास्टिक की जगह दूसरा विकल्प नहीं मिल जाता तब तक हम इसका इस्मताम नहीं रोक सकते हैं। गौरतलब है कि सुबह-शाम हजारों की भीड़ इकट्ठा रहने वाले बड़ाबाजार इलाके में आगामी दिनों में अगर कोई अग्निकांड जैसी घटनाएं घटती हैं तो यह प्लास्टिक आग में घी डालने का काम करेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो