पीएम मोदी आज कोलकाता में, कैसी है सुरक्षा व्यवस्था जानें...

  • केंद्र सरकार की ओर से नेताजी जयंती पर घोषित पराक्रम दिवस कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी बंगाल आ रहे हैं...

By: Ashutosh Kumar Singh

Updated: 23 Jan 2021, 09:57 AM IST

कोलकाता

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के मद्देनजर कोलकाता में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा व्यवस्था बहाल की गई है। केंद्र सरकार की ओर से नेताजी जयंती पर घोषित पराक्रम दिवस कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी बंगाल आ रहे हैं। हर बार की तुलना में इस बार सुरक्षा व्यवस्था ज्यादा चाक-चौबंद की गई है। दौरे से एक दिन पूर्व पूरे शहर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस और केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों ने कोलकाता को एक तरह से किले में तब्दील कर दिया है। इस वर्ष पराक्रम दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता के विक्टोरिया मेमोरियल परिसर में आयोजित होने वाले पराक्रम दिवस के उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता करेंगे। यहां नेताजी पर केंद्रित ‘आमरा नूतन यौवनेरी दूत’ नामक सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, महानगर में सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद बनाए रखने और निगरानी के लिए लगभग 2000 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गाया है। आयोजन स्थल पर सैंड बंकर बनाए गए हैंऔर त्वरित कार्रवाई बलों की भी तैनाती की गई है। जिस समारोह स्थल पर मोदी उपस्थित रहेंगे, वहां हर गतिविधि पर नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरों का इस्तेमाल किया जाएगा।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार की रात से ही कोलकाता के सभी प्रमुख चौराहों पर नाका-चेकिंग अभियान शुरू किया गया है।

pm modi pm modi news Prime Minister Narendra Modi
Show More
Ashutosh Kumar Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned