script

मिदनापुर में मोदी की किसान कल्याण रैली कल

locationकोलकाताPublished: Jul 14, 2018 10:52:53 pm

Submitted by:

MANOJ KUMAR SINGH

डेढ़ घंटे के बंगाल के दौरे पर आएंगे प्रधानमंत्री

Kolkata West bengal

मिदनापुर में मोदी की किसान कल्याण रैली कल

मोदी का भाषण सरकारी नियमों की बंदिश से मुक्त पूरी तरह से राजनीतिक होगा और वे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस, उसकी राज्य सरकार और फेडरल फ्रंट के पक्षधरों पर तीखा वार कर सकते हैं
कोलकाता.
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 16 जुलाई को मिदनापुर शहर में गैर सरकारी किसान कल्याण रैली को संबोधित करने आ रहे हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने राज्य सचिवालय नवान्न को सूचना भेज कर बताया है कि प्रधानमंत्री की मिदनापुर यात्रा सरकारी नहीं है। पीएम मोदी सोमवार दोपहर 12 बजे विशेष विमान से नई दिल्ली से सीधे सेना के कलाईकुन्डा हवाई पट्टी पहुंचेंगे। वहां से वे हेलीकाप्टर से 12.30 बजे मिदनापुर पहुंचेंगे। तय कार्यक्रम के अनुसार वे वहां 45 मिनट रहेंगे और 1.15 बजे मंच छोड़ देंगे।
पोहा, उपमा, खाकड़ा है मीनू में

पीएमओ ने राज्य सरकार को प्रधानमंत्री के दोपहर के भोजन की व्यवस्था मिदनापुर में ही करने को कहा है। जिला प्रशासन पीएमओ की ओर से भेजे गए मेनू के अनुसार पोहा, उपमा, खाकड़ा, और सूप सहित शाकाहारी भोजन की व्यवस्था करने में जुटा हुआ है।
जिले में आ चुके हैं इंदिरा गांधी और राजीव गांधी

प्रधानमंत्री के रुप में इंदिरा गांधी वर्ष 1969 में मिदनापुर और 1971 में खडग़पुर आई थीं। वर्ष 1986 में तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी जिले के बाढग़्रस्त सबंग के दौरान आए थे। सभी के दौरे सरकारी थे और 20 जुलाई को राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द आईआईटी खडग़पुर के सम्मेलन में हिस्सा लेने आ रहे हैं। राष्ट्रपति का दौरा भी सरकारी ही है।
मोदी का भाषण होगा राजनीतिक

प्रदेश भाजपा के नेताओं के अनुसार रैली में मोदी का भाषण सरकारी नियमों की बंदिश से मुक्त पूरी तरह से राजनीतिक होगा और वे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस, उसकी राज्य सरकार और फेडरल फ्रंट के पक्षधरों पर तीखा वार कर सकते हैं। भाजपा नेताओं के अनुसार प्रधानमंत्री की सभा के मिदनापुर का चयन करने कारणों में स्वतंत्रता संग्राम से जुड़ा इसका इतिहास और क्षेत्र में भाजपा का बढ़ा हुआ जनाधार है। उत्तर प्रदेश के बलिया की तरह यह क्षेत्र आजादी से पहले आजाद हो गया था। तब इसका नाम ताम्रलिप्ता था। इसके अलावा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष पश्चिम मिदनापुर जिले के खडग़पुर से पार्टी के पहले विधायक है।

ट्रेंडिंग वीडियो