scriptPM Modi historical rally in Brigade: कुछ ही देरे में पीएम मोदी करेंगे ब्रिगेड में रैली को संबोधित | PM Modi will address rally in Brigade in a few minutes | Patrika News

PM Modi historical rally in Brigade: कुछ ही देरे में पीएम मोदी करेंगे ब्रिगेड में रैली को संबोधित

locationकोलकाताPublished: Mar 07, 2021 02:27:33 pm

Submitted by:

Manoj Singh

कड़ी सुरक्षा के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को अब से कुछ ही देर में कोलकाता के ऐतिहासिक ब्रिगेड परेड मैदान में रैली को संबोधित करेंगे। रैली में शामिल होने के लिए बॉलीवुड के फिल्म अभिनेता मिठून चक्रवर्ती शनिवार देर रात को कोलकाता पहुंच गए हैं। राज्य के विभिन्न क्षेत्र से आए भाजपा के कार्यकर्ता और समर्थकों का इस दिन सुबह से ही ब्रगेड परेड मैदान में पहुंचना शुरू हो गया है।

PM Narendra Modi

PM Modi historical rally in Brigade: कुछ ही देरे में पीएम मोदी करेंगे ब्रिगेड में रैली को संबोधित

रैली में शामिल होने के लिए शनिवार रात को ही कोलकाता पहुंचे फिल्म अभिनेता मिठुन चक्रवर्ती
कोलकाता
कड़ी सुरक्षा के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को अब से कुछ ही देर में कोलकाता के ऐतिहासिक ब्रिगेड परेड मैदान में रैली को संबोधित करेंगे। रैली में शामिल होने के लिए बॉलीवुड के फिल्म अभिनेता मिठून चक्रवर्ती शनिवार देर रात को कोलकाता पहुंच गए । राज्य के विभिन्न क्षेत्र से आए भाजपा के कार्यकर्ता और समर्थकों का इस दिन सुबह से ही ब्रगेड परेड मैदान में पहुंचना शुरू हो गया। भाजपा पीएम मोदी की रैली में दस लाख लोगों की भीड़ जुटाकर इसे ऐतिहासिक बनाने का दावा कर रही है।
पीएम मोदी की ब्रिगेड रैली में सबसे अधिक भीड़ जुटाकर उक्त मैदान में होने वाली पिछले सभी रैलियों का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए भाजपा ने भाजपा नेताओं ने शनिवार को राज्य भर में जनसभा और रोड़ शो किए। कोलकाता में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के अलावा पार्टी नेताओं ने राज्य के विभिन्न इलाकों में घर-घर जाकर लोगों को रैली में आने के लिए आमंत्रण पत्र दिया। शुभेन्दु अधिकारी ने नंदीग्राम में विशाल रोश शो किया। रैली में लोगों को लाने के लिए पार्टी ने दो ट्रेन किराए पर लिया है।
कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि पीएम मोदी की यह रैली ऐतिहासिक होगी। इसमें दस लाख से अधिक लोगों की भीड़ होगी। इतनी भीड़ होगी कि लोगों को ब्रिगेड में जगह नहीं मिलेगी। इसको ध्यान में रखते हुए पार्टी की ओर से एलईडी स्क्रिन लगाया गया है।

दो बजे मोदी करेंगे रैली को संबोधित
पीएम मोदी इस दिन दोपहर 1.20 बजे कोलकाता अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचेंगे। वहां से सीधे वे दो बजे ब्रिगेड परेड मैदान पहुंचेंगे और रैली को संबोधित करेंगे। रैली को संबोधित करने के बाद वे सीधे कोलकात हवाई अड्डा जाएंगे, जहां से शाम 6.15 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे।
ब्रिगेड मैदान के आस-पास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था
रैली में अधिक लोगों की भीड़ होने को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा एजेंसियों ने ब्रिगेड मैदान के भीतर और बाहर कड़ी व्यवस्था की है। मंच के पोडियम के सामने बैरिकेट के चार पर्त बनाया गया है, जहां से पीएम मोदी लोगों को संबोधित करेंगे। मैदान के भीतर और बाहर 1500 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं और रैली के मुख्य मंच के बगल में केन्द्रीय निगरानी कक्ष बनाया गया है। इसके अलावा इलाके में खुफिया तंत्र को सक्रिय कर दिया गया है। सूत्रों ने बताया कि भीड़ को नियंत्रित करने के लिए मैदान को चारो तरफ से लकड़ी और बांस से घेरा गया है। (एसपीजी) कोलकाता पुलिस के साथ मिलकर पूरी सुरक्षा व्यवस्था पर कड़ी निगरानी कर रही है।
आसपास के इलाकों में बंद रहेगा वाहनों का आवाजाही
पीएम मोदी की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रैली के दौरान हेस्टिंग, कैथेड्रल रोड, खिदिरपुर, एजेसी बोस रोड और अस्पताल रोड सहित ब्रिगेड परेड मैदान के आसपास के इलाकों में वाहनों विशेष रूप से माल वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है। कोलकाता पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सात मार्च को रात 8 बजे से पहले किसी भी सामान ढोने वाले किसी भी बाहरी वाहन को कोलकाता में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। ब्रिगेड परेड मैदान के निकट ट्राम सेवा भी बंद कर दिया गया है।
दिखेगी बंगाल की संस्कृति की झलक
पीएम मोदी की रैली में बंगाल की संस्कृति की झलक भी दिखाई देगी। प्रदेश भाजपा ने इसके लिए खास तैयारी कर रखी है। बंगाल की संस्कृति से जुड़े कलाकार अपनी प्रस्तुति प्रस्तुत करेंगे। भाजपा के नेताओं के अनुसार रैली में मुख्य मंच के स्थानीय नेताओं और सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले कलाकारों के लिए मंच होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो