50 लाख रुपए लेकर घूम रहा था बड़ाबाजार में, पकड़ाया बिहारी युवक

बिहार से रुपए लेकर यहां आया था किसी को देने के लिए
-जांच में जुटी पुलिस

By: Krishna Das Parth

Updated: 28 Jan 2021, 11:08 PM IST

कोलकाता.
बिहार के एक युवक को कोलकाता में 50 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार किया गया है। युवक का नाम पवन यादव (25) है। उसे बड़ाबाजार स्थित पोस्ता इलाके से कोलकाता पुलिस के वाच सेक्शन की टीम ने गिरफ्तार किया। टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की। युवक को हिरासत में लेकर पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। बताया गया है कि पवन यादव बिहार के बांका जिला में स्थित कटोरिया थाना क्षेत्र के सिझुआ गांव का रहनेवाला है।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, उन्हें गुप्त जानकारी मिली थी कि बड़ाबाजार इलाके में मोटी रकम की डिलीवरी होने वाली है। इस जानकारी के बाद बुधवार सुबह से बड़ाबाजार के प्रत्येक इलाके में लालबाजार के वाच सेक्शन की टीम हर संदिग्धों की गतिविधियों की निगरानी रख रही थी। बुधवार रात को गणेश टॉकीज के निकट रवींद्र सरणी में एक युवक को संदिग्ध स्थिति में देखा गया। टीम ने उसे रोककर पूछताछ शुरू की, तो उसने भागने की कोशिश की। टीम ने तत्काल उसे दबोच लिया। तलाशी लेने पर उसके पास मौजूद बैग से 500 और 2,000 रुपए के नोटों की गड्डियां मिलीं।
यह रुपए वह कहां से लाया और कहां ले जा रहा था, इस बारे में वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। इसके बाद सभी रुपए को जब्त कर लिया गया। प्राथमिक जांच में पुलिस को संदेह है कि हवाला के माध्यम से यह रुपए आनेवाले विधानसभा चुनाव में खर्च करने के लिए लाया गया होगा। कोलकाता पुलिस के संयुक्त आयुक्त (अपराध) मुरलीधर शर्मा ने बताया कि जब्त रुपए के बारे में पूरी जानकारी चुनाव आयोग एवं आयकर विभाग को दे दी गयी है। युवक से लगातार पूछताछ कर इस रुपये के स्रोत का पता लगाने की कोशिश की जा रही है।
--
-एंबुलेंस की टक्कर से पिता की मौत
- बेटी की हालत गंभीर
- आगरपाड़ा की घटना

कोलकाता.
उत्तर 24 परगना के आगरपाड़ा बीटी रोड में बुधवार शाम को एक एम्बुलेंस ने एक स्कूटी को धक्का मार दिया। इस घटना में 56 वर्षीय असीम चक्रवर्ती और उसकी 21 वर्षीय बेटी घायल हो गए। स्थानीय लोग जब उन्हें अस्पताल ले गए तो डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। असीम चक्रवर्ती आगरपाड़ा में इलियास रोड के निवासी थे। वे एक किताब की दुकान चलाते थे। बुधवार शाम वह अपनी बेटी श्वेता को एक निजी कोचिंग क्लास से घर वापस ले जा रहे थे। दोनों ने हेलमेट पहन रखा था। एम्बुलेंस से धक्का लगते ही दोनों छिटक कर सडक़ पर गिर पड़े। उन्हें कमरहट्टी सागर दत्ता मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले जाया गया, जहां चक्रवर्ती को मृत घोषित कर दिया गया। डॉक्टरों ने श्वेता की हालत गंभीर बताई है। श्वेता इंजीनियरिंग की छात्रा है।

Krishna Das Parth Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned