Police helpless in this State : इस राज्य में पुलिस बेबस, 3 थाने पर हमले

Police helpless in this State : इस राज्य में पुलिस बेबस, 3 थाने पर हमले

Rakesh Mishra | Updated: 13 Aug 2019, 05:52:11 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

पिछले 24 घंटे में तीन थानों में तोड़-फोड़ ,पुलिस कर्मियों पर हमला और गाडिय़ों में आगजनी की घटना

 

कोलकाता(Kolkata)
इस राज्य में पिछले 24 घंटे में तीन थानों में तोड़-फोड़ ,पुलिस कर्मियों पर हमला और गाडिय़ों में आगजनी की घटना से राज्य की कानून व व्यवस्था सवालों के घेरे में आ गई है। राज्य सरकार जहां इसके लिए विरोधी दलों को जिम्मेवार ठहरा रही है। वहीं विरोधी दलों ने राज्य में कानून व्यवस्था चौपट होने का आरोप लगाया है। घटना पश्चिम बंगाल से जुड़ी हुई है।

पिछले 24 घंटे में यहां पर पुलिस पर हमले की तीन घटनाएं हुई है। दक्षिण कोलकाता के टॉलीगंज थाना ,उत्तर 24 परगना जिले के कांचरापाड़ा और मालदह जिले के रतुआ की पुलिसचौकी में तोड़-फोड़, पुलिस कर्मियों पर हमले और पुलिस वैन में आगजनी की घटना के बाद इलाके में तनाव का माहौल है। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक रतुआ और कांचड़ापाड़ा थाने में उपद्रवियों को भगाने के लिए पुलिस ने लाठी चार्ज किया है , हालांकि पुलिस इससे इंकार कर रही है। मालदह जिले के पुलिस अधीक्षक अर्णव घोष के मुताबिक पुलिस ने किसी पर भी लाठीचार्ज नहीं किया है।
इससे पहले रविवार रात टॉलीगंज थाना इलाके में शराब पीने के आरोप में पुलिस ने सत्तारूढ़ दल के दो करीबियों को गिरफ्तार किया था। इस गिरफ्तारी के विरोधी में 30 से 40 स्थानीय लोगों ने थाने में घुस कर तोड- फोड़ की और 6 पुलिस कर्मियों पर हमला कर जख्मी कर दिया। पुलिस इस मामले में अन्य आरोपियों की तलाश तेज कर दी है। वहीं गिरफ्तार दो आरोपियों को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें 5 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। वहीं मालदह जिले के रतुआ में सडक़ दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत से नाराज ग्रामीणों ने सडक़ जाम कर विरोध प्रर्दशन किया । प्रदर्शनकारियों ने हटाने गई रतुआ थाने की पुलिस पर प्रदर्शन कारियों ने हमला कर दिया। और पुलिस की तीन गाडिय़ों में आग लगा दी। इस घटना के बाद से तनाव का माहौल है। पुलिस ने इस मामले में 20 जने को गिरफ्तार किया है। वहीं तीसरी घटना उत्तर 24 परगना जिले के कांचरापाड़ा थाने में घटी है। पुलिस पर हमला करने के आरोप में 8 जने को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned