गंगा घाटों पर परखीं तैयारियां

गंगा घाटों पर परखीं तैयारियां

By: Nirmal Mishra

Published: 26 Oct 2019, 11:51 PM IST

गंगा घाटों पर परखीं तैयारियां

- छठ से पहले हो जाएगी घाटों की सफाई

हावड़ा
कालीपूजा विसर्जन व छठपूजा पर गंगा घाटों में तैयारियों की समीक्षा के लिए शनिवार को हावड़ा सिटी पुलिस, हावड़ा नगर निगम व जिला प्रशासन के अधिकारियों ने विभिन्न घाटों का मुआयना किया। संयुक्त टीम ने लांच से सांकराइल, बी गार्डेन, शिवपुर, रामकृष्णपुर, तेलकल घाट, चांदमारी घाट, नमकगोला घाट, चावल पट्टी घाट, साधु बाबू घाट, बांधाघाट, फूलतल्ला घाट, सोलहकोठी घाट, गोसाई घाट व बाली चटिया घाट का निरीक्षण किया।

निरीक्षण टीम में शामिल हावड़ा के पुलिस आयुक्त गौरव शर्मा ने कहा कि सांकराइल से लेकर बाली के बीच के सभी घाट हावड़ा पुलिस के क्षेत्राधिकार में आते हैं। कालीपूजा विसर्जन व छठ पूजा को लेकर घाटों पर की जा रही तैयारियों की समीक्षा की गई है। प्रकाश व्यवस्था, साफ सफाई के प्रबंध देखे गए हैं। सुरक्षा के उपाए परखे गए हैं।

निगम के आयुक्त बिजिन कृष्णा ने बताया कि काली प्रतिमाओं के विसर्जन के बाद घाटों की सफाई जल्द से जल्द कराना निगम की प्राथमिकता है। 2 नवम्बर को छठ पूजा से पहले ही घाट तैयार हो जाएंगे। निगम प्रकाश व्यवस्था करेगा।

टीम में डीसी नार्थ वाई रघुवंशी, डीसी हेडक्वाटर्स अजीत सिंह यादव, गोलाबाड़ी थाना प्रभारी विश्वजीत बनर्जी, मालीपांचघड़ा थाना प्रभारी अमित कुमार मित्र, बाली थाना प्रभारी रिजाऊल कबीर व अन्य उपस्थित थे।
घाटों पर सुरक्षा का पुख्ता प्रबंध

विसर्जन और छठ पूजा पर प्रत्येक घाट में लोगों को गहरे पाने में जाने से रोकने के लिए लाल डोरी बांधी जाएगी। जहां स्वयंसेवक व पुलिस की टीम भी तैनात रहेगी।

Nirmal Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned