हावड़ा के सभी थानों व अस्पतालों में लगेंगे सीसीटीवी

मुख्यमंत्री ने हावड़ा जिले के समस्त थानों के अलावा अस्पतालों, बीडीओ कार्यालयों को सीसीटीवी के दायरे में लाने का निर्देश दिया है।

By: Prabhat Kumar Gupta

Published: 07 Jun 2018, 09:39 PM IST

 

-अपराध नियंत्रण करना लक्ष्य

कोलकाता.

साइबर क्राइम समेत अपराध की दृष्टिकोण से हावड़ा अत्यंत संवेदनशील है। इसे देखते हुए मुख्यमंत्री ने हावड़ा जिले के समस्त पुलिस थानों के अलावा सरकारी अस्पतालों, बीडीओ कार्यालयों को सीसीटीवी के दायरे में लाने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि अंतरराज्यीय आपराधिक गिरोह हावड़ा स्टेशन समेत आमता, चंद्रपुर जैसे इलाकों का इस्तेमाल करते हैं। कालाधन का इस्तेमाल करनेवाले और हथियारों के तस्कर इन इलाकों में आसानी से प्रवेश कर रहे हैं। इस पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस प्रशासन को चुस्त दुरुस्त करना जरूरी है। ममता ने जीआरपी और आरपीएफ के अधिकारियों के साथ बैठक बुलाने के लिए पुलिस महानिदेशक वीरेन्द्र को निर्देश दिया।

रमजान में विशेष सतर्कता-

मुख्यमंत्री ने रमजान के अवसर पर हावड़ा के संवेदनशील इलाकों पर विशेष नजर रखने को कहा है। उन्होंने बैठक में उपस्थित डीजीपी वीरेन्द्र और राज्य सुरक्षा सलाहकार सुरजीत कर पुरकायस्थ को पैनी नजर रखने की हिदायत दी है। मुख्यमंत्री ने साम्प्रदायिक रूप से अति संवेदनशील इलाकों में लोगों को भडक़ाने वालों की सूची तैयार करने तथा उनकी गतिविधियों पर नजर रखने की सलाह दी है। पुलिस महानिदेशक वीरेन्द्र ने इस बात से आश्वस्त किया कि रमजान और पवित्र ईद के त्यौहार को लेकर पुलिस प्रशासन काफी चौकस है।

सांकराइल थाने में आईसी की पोस्टिंग-

मुख्यमंत्री ने सांकराइल, उलूबेडिय़ा, आमता, चेंगाइल और धुलागढ़ जैसे संवेदनशील इलाकों पर विशेष नजर रखने पर जोर दिया है। सांकराइल थाने में इंस्पेक्टर स्तर के अधिकारी तैनात किए जाएंगे। वर्तमान में सब इंस्पेक्टर रैंक के दरोगा यहां के थाना प्रभारी हैं। धुलागढ़ में नया थाना बनाने के प्रस्ताव पर उन्होंने हरी झंडी दिखा दी। इससे पहले राज्य प्रशासन ने हावड़ा जिले में चंद्रपुर और राजापुर में नए थाने बनाने की मंजूरी दे चुकी है। इसकी प्रक्रिया जारी है। उन्होंने गृह सचिव अत्रि भट्टाचार्य को निर्देश दिया कि नए थानों के अनुमोदन से संबंधित फाइलों को शीघ्र क्लीयर किया जाए।

Prabhat Kumar Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned