scriptपश्चिम बंगाल पुलिसकर्मियों की बेदम पिटाई… | Policemen beaten in West Bengal | Patrika News

पश्चिम बंगाल पुलिसकर्मियों की बेदम पिटाई…

locationकोलकाताPublished: Feb 15, 2021 10:52:48 pm

कोलकाता का मौलाली इलाका बना रणक्षेत्र, यातायात प्रभावित, जान बचाकर रेस्तरां में छिपते दिखे पुलिसकर्मी

पश्चिम बंगाल पुलिसकर्मियों की बेदम पिटाई...

पश्चिम बंगाल पुलिसकर्मियों की बेदम पिटाई…

कोलकाता
डीवाईएफआई नेता मैदुल इस्लाम मिद्दा की मौत से भड़के वाममोर्चा के कार्यकर्त्ताओं ने सोमवार को कोलकाता में पुलिसकर्मियों की बेदम पिटाई की और कई पुलिसकर्मियों की वर्दी फाड़ी दी। हमला इतना उग्र था कि पुलिसकर्मियों को जान बचाकर भागनी पड़ी। 11 फरवरी को नवान्न अभियान के दौरान पुलिस की ओर से किए गए लाठीचार्ज में मैदुल बुरी तरह से घायल हुआ था। सोमवार को अस्पताल में उसकी मौत हो गई। इसके विरोध में वाममोर्चा और कांग्रेस के कार्यकर्त्ता सोमवार को मौलाली मोड़ पर सैकड़ों की संख्या में एकत्रित होकर सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। इन्हें हटाने पहुंचे पुलिस कर्मियों के साथ एक बार फिर धक्का-मुक्की और लाठीचार्ज की स्थिति बन गई, जिसके बाद वाममोर्चा और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने दौड़ा-दौड़ा कर पुलिसकर्मियों को पीटा है। एक पुलिसकर्मी की वर्दी फाड़ दी गई है। उसे घसीट कर बाल खींचते और मारते पीटते हुए वीडियो भी सामने आया है।
इस भिड़ंत से मौलाली इलाका कुछ देर के लिए रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। काफी देर तक यातायात ठप रहा।
विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं कार्यकर्ताओं का कहना है कि ममता बनर्जी की पुलिस ने उनके कार्यकर्ता की हत्या की है। उनका कहना था कि मुख्य्मंत्री ममता बनर्जी से आदेश मिलने के बाद राजनीतिक तौर पर उनके कार्यकर्ता को मौत के घाट उतारा गया है। विरोध प्रदर्शन करने वाले कार्यकर्ताओं ने एजेसी बोस रोड को भी बंद कर दिया है। हालात को काबू में करने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्क्त करनी पड़ी।
समाचार लिखे जाने तक पुलिस की ओर से घायल पुलिसकर्मियों की संख्या और इस घटना के सम्बन्ध में की गई कार्रवाई के बारे में कुछ नहीं बताया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो