बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने दिया प्रशांत किशोर को बड़ा उपहार

पश्चिम बंगाल सरकार राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर (पीके) को जेड प्लस सुरक्षा देने जा रही है। तृणमूल कांग्रेस के लिए काम करने वाले किशोर पर 2021 के विधानसभा चुनावों में ममता बनर्जी को तीसरी बार मुख्यमत्री बनाने का दायित्व है।

कोलकाता.
पश्चिम बंगाल सरकार राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर (पीके) को जेड प्लस सुरक्षा देने जा रही है। तृणमूल कांग्रेस के लिए काम करने वाले किशोर पर 2021 के विधानसभा चुनावों में ममता बनर्जी को तीसरी बार मुख्यमत्री बनाने का दायित्व है। माना जा रहा है कि इस संदर्भ में गृह विभाग शीघ्र निर्देश जारी कर देगा। उल्लेखनीय है कि पीके को हाल ही में जेडीयू से निष्कासित कर दिया है। पिछले लोकसभा चुनाव में तृणमूल की 18 सीटों पर हार के बाद पीके पार्टी के सलाहकार के रूप में नियुक्त किए गए। लोकसभा चुनाव के बाद से गत वर्ष राज्य में विधानसभा की तीन सीटों पर उपचुनाव में तृणमूल की जीत और पार्टी के जनाधार में आई कमी को वापस पाने में पीके की सलाह को श्रेय दिया जा रहा है।
बंगाल में पीके का अभियान:
किशोर की टीम ने 'दीदी के बोलो' (दीदी को बताओ) नामक एक पहल शुरू की थी, जिसने लोगों को सीधे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से शिकायत करने के लिए एक मंच प्रदान किया। पहल के तहत, तृणमूल कांग्रेस के ब्लॉक और शहर अध्यक्षों ने राज्य में 2000 से अधिक गांवों और नगरपालिका वार्डों का दौरा कर जनसम्पर्क स्थापित किया।

Show More
Prabhat Kumar Gupta Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned