scriptPolitics heats up after ED's action in teacher recruitment scam | west bengal : शिक्षक भर्ती घोटाले में ईडी की कार्रवाई के बाद गरमाई राजनीति | Patrika News

west bengal : शिक्षक भर्ती घोटाले में ईडी की कार्रवाई के बाद गरमाई राजनीति

शिक्षक भर्ती घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की बड़ी कार्रवाई के बाद राज्य की राजनीति गरमा गई है। तृणमूल कांग्रेस और भाजपा नेता एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं।

कोलकाता

Published: July 23, 2022 06:45:04 pm

शिक्षक भर्ती घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की बड़ी कार्रवाई के बाद राज्य की राजनीति गरमा गई है। तृणमूल कांग्रेस और भाजपा नेता एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं। पश्चिम बंगाल के परिवहन मंत्री फिरहाद हकीम ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में केन्द्रीय एजेंसियों की सहायता से बदले की कार्रवाई शुरू हो गई है। ईडी भाजपा के राजनीतिक हाथ को मजबूत करने के लिए उसका दाहिना हाथ बन गई है। तृणमूल कांग्रेस केन्द्र सरकार के खिलाफ संघर्ष जारी रखेगी।

चोरी भी करें और धमकाएं भी: दिलीप
west bengal : शिक्षक भर्ती घोटाले में ईडी की कार्रवाई के बाद गरमाई राजनीति
कार्रवाई के दौरान तैनात जवान,कार्रवाई के दौरान तैनात जवान,कार्रवाई के दौरान तैनात जवान
भाजपा नेता दिलीप घोष ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने भ्रष्टाचार के सहारे आर्थिक साम्राज्य खड़ा किया है। अब जब केन्द्रीय एजेंसियां कार्रवाई कर रही हैं तो तृणमूल कांग्रेस का विरोध करना साबित करता है कि वे चोरी भी करेंगे और धमकाएंगे भी। ऐसा नहीं चल सकता।
घर में रहता तो मूड़़ी खिलाता

ईडी की जांच टीम के उनके आवास पर छापेमारी के सवाल पर मंत्री परेश अधिकारी ने कहा कि यदि वे घर पर होते तो ईडी अधिकारियों को मूड़ी खिलाते। उल्लेखनीय है कि गुरुवार को शहीद दिवस सभा में तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कहा था कि ईडी, सीबीआइ, इनकम टैक्स के छापे से पार्टी नेताओं को घबराने की जरूरत नहीं है। एजेंसियां छापेमारी करने आएं तो लोग उनकी टीम के लोगों को थाली में तेल लगाकर मूड़ी परोस दें।
सीबीआइ कर चुकी है पूछताछ

सीबीआइ पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग की सिफारिशों पर सरकार द्वारा प्रायोजित व सहायता प्राप्त स्कूलों में समूह सी और डी के कर्मचारियों व शिक्षकों की भर्ती में हुई कथित अनियमितताओं की जांच कर रही है। हाइकोर्ट के आदेश पर जारी जांच में अबतक दर्जनों लोगों से पूछताछ की जा चुकी है। जिनमें राज्य के दोनों मंत्री शामिल हैं। इसके अलावा परेश अधिकारी की बेटी स्कूल शिक्षक की अपनी नौकरी गंवा चुकी हैं।
केन्द्रीय बल के जवान तैनात

ईडी की ताबड़तोड़ कार्रवाई को सुरक्षा देने के लिए सभी ठिकानों पर केन्द्रीय बल के जवान तैनात किए गए। जांच एजेंसी के अधिकारी भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे लोगों से उनकी सम्पत्ति का हिसाब मांग रहे हैं। संबंधित कागजातों की जांच और जब्ती जारी है।
नुकसान हुआ तो किसी को नहीं छोड़ेगे: चंद्रिमा

राज्य की वित्त राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) चंद्रिमा भट्टाचार्य ने भाजपा पर राजनीतिक बदले की कार्रवाई का आरोप लगाते हुए ईडी और सीबीआइ को धमकी दी। उन्होंने कहा कि अगर पार्थ चटर्जी को कुछ नुकसान हुआ तो हम किसी को भी नहीं छोड़ेगे। इसके लिए ईडी और सीबीआई जिम्मेदार होगी।
आरोपी पकड़ में आ रहे: सुकांत मजूमदार

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि शिक्षक भर्ती घोटाले में लिप्त सभी आरोपी पकड़ में आ रहे हैं। इसमें राजनीतिक बदले की कार्रवाई कहां है। सीबीआई और ईडी को धमकाने से क्या होगा। तृणमूल को घोटाले में लिप्त मंत्री की तबीयत खराब होने की इतनी चिंता है। लेकिन एसएससी के योग्य अभ्यर्थियों की परेशानी और उनके खराब हो रहे भविष्य की कोई चिंता नहीं है।
यह सब आईवास है: कांग्रेस

कांग्रेस नेता नेपाल महतो ने कहा कि राज्य के मंत्रियों के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी दिखावा है। उप राष्ट्रपति के चुनाव को लेकर ममता बनर्जी और भाजपा के बीच समझौता के खुलासा होने के कारण यह किया जा रहा है। ताकि लोगों को लगे कि दोनों में कोई समझौता नहीं हुआ है।
छापेमारी दिखावा है: सुजन चक्रवर्ती

माकपा नेता सुजन चक्रवर्ती ने कहा कि भाजपा और ममता बनर्जी में पूर्ण रूप से समझौता हो गया है। दिखावे के लिए ईडी से मंत्रियों के यहां छापेमारी करवाई जा रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

कलकत्ता हाईकोर्ट की कड़ी टिप्पणी, कहा - 'पश्चिम बंगाल में बिना पैसे दिए नहीं मिलती सरकारी नौकरी'Jammu-Kashmir News: शोपियां में फिर आतंकी हमला, CRPF के बंकर पर ग्रेनेड अटैकओडिशा के 10 जिलों में बाढ़ जैसे हालात, ODRAF और NDRF की टीमों को किया गया तैनातकैबिनेट विस्तार के बाद पहली बार नीतीश कैबिनेट की बैठक, इन एजेंडों पर लगी मुहरशिमला में सेवाओं की पहली 'गारंटी' देने पहुंचेगी AAP, भगवंत मान और मनीष सिसोदिया कल हिमाचल प्रदेश के दौरे परममता बनर्जी के ट्विटर प्रोफाइल में गायब जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर, बरसी कांग्रेसमुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, गुजरात के भरूच में पकड़ी ‘नशे’ की फैक्ट्री, 1026 करोड़ के ड्रग्स के साथ 7 गिरफ्तारकेंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह के मानहानि के बयान पर मंत्री जोशी का पलटवार, कहा-दम है तो करें मानहानि
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.