scriptकेंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के बयान पर बंगाल में सियासत गरमाई | Politics heats up in Bengal on the statement of Piyush Goyal | Patrika News
कोलकाता

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के बयान पर बंगाल में सियासत गरमाई

माकपा नेताओं के साथ सत्तारूढ़ दल ‘तृणमूल कांग्रेस’ व कांग्रेस के नेताओं ने…

कोलकाताOct 18, 2019 / 10:37 pm

Ashutosh Kumar Singh

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के बयान पर बंगाल में सियासत गरमाई

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के बयान पर बंगाल में सियासत गरमाई

कोलकाता

नोबेल पुरस्कार विजेता (Novel prize winer) भारतीय मूल के अमरीकी अर्थशास्त्री अभिजीत विनायक बनर्जी (Abhijit vinayak Banerjee) को लेकर सामने आए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल (Central minister Piyush Goyal) के बयान पर पश्चिम बंगाल में सियासत गरमा गई है। माकपा नेताओं के साथ सत्तारूढ़ दल ‘तृणमूल कांग्रेस’ व कांग्रेस के नेताओं ने गोयल के बयान की तीखी निंदा की है। किसी ने पीयूष गोयल को अशिक्षित कहा तो किसी ने असभ्य।
माकपा नेता सुजन चक्रवर्ती ने कहा कि पीयूष गोयल जैसे व्यक्ति से इससे अधिक क्या उम्मीद किया जा सकती है। जो व्यक्ति रेलवे लाइन, रेल और रेलवे स्टेशन बेच देना चाहता हो, बीएनसएनल जैसी कंपनी को बंद कर निजी कंपनी जियो को प्रमोट करता हो, जो गरीबी और बेरोजगारी को बढऩा चाहता हो, वैसा व्यक्ति अभिजीत बनर्जी जैसे अर्थशास्त्री के सिद्धांतों को क्या समझेगा। वे नोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी का नाम जानते हैं यही बहुत है। उनके सिद्धांतों को समझने के लिए गरीब जनता और उनकी समस्याओं के बारे में जानना होगा।
प्रदेश कांग्रेस के नेता व राज्यसभा सांसद प्रदीप भट्टाचार्य ने कहा कि यह देश का दुर्भाग्य है कि ऐसे लोग मंत्री बन जाते है जो न तो शिक्षित हैं और न ही राजनीति जानते हैं। गोयल का बयान निंदनीय है।
तृणमूल कांग्रेस महासचिव व मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि भाजपा नेता किसी को सम्मान देना नहीं जानते। इसलिए उनसे नोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी के बारे में और कुछ उम्मीद नहीं की जा सकती। पश्चिम बंगाल मूल के अर्थशास्त्री अभिरूप सरकार व बांग्ला कवि सुबोध सरकार ने भी गोयल के बयान की तीखी निंदा की है।
—-
अभिजीत बनर्जी के बारे में क्या बोले है मंत्री पीयूष गोयल
पीयूष गोयल ने पुणे में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि, ‘‘मैं अभिजीत बनर्जी को बधाई देता हूं, जिन्होंने नोबेल पुरस्कार जीता है। आप उनकी सोच के बारे में जानते हैं, यह पूरी तरह से वामपंथी झुकाव है। उन्होंने एनवाईएए योजना का समर्थन किया था और इसके बारे में प्रशंसा की थी, लेकिन भारत के लोगों ने उनकी सोच को पूरी तरह से खारिज कर दिया। यह जरूरी नहीं है कि हम उनकी सोच से सहमत हों। विशेष रूप से, जब लोगों ने उनके विचारों को अस्वीकार कर दिया, तो हमें उन्हें स्वीकार करने की कोई आवश्यकता नहीं है। ’’

Home / Kolkata / केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के बयान पर बंगाल में सियासत गरमाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो