scriptपेगासस जासूसी प्रकरण पर राजनीति तेज | Politics intensifies over Pegasus spy episode | Patrika News

पेगासस जासूसी प्रकरण पर राजनीति तेज

locationकोलकाताPublished: Jul 20, 2021 11:15:12 pm

Submitted by:

Rabindra Rai

इजराइली जासूसी सॉफ्टवेयर पेगासस के जरिए कथित तौर पर विपक्षी नेताओं, पत्रकारों, कार्यकर्ताओं और अन्य लोगों की जासूसी किए जाने को लेकर राजनीति तेज हो गई है। विपक्ष को केंद्र सरकार के खिलाफ बड़ा मुद्दा मिल गया है। विपक्षी पार्टियां केंद्र सरकार के खिलाफ हमलावर हो गई हैं।

पेगासस जासूसी  प्रकरण पर राजनीति तेज

पेगासस जासूसी प्रकरण पर राजनीति तेज

तृणमूल कांग्रेस की छात्र शाखा ने धरना दिया
कोलकाता. इजराइली जासूसी सॉफ्टवेयर पेगासस के जरिए कथित तौर पर विपक्षी नेताओं, पत्रकारों, कार्यकर्ताओं और अन्य लोगों की जासूसी किए जाने को लेकर राजनीति तेज हो गई है। विपक्ष को केंद्र सरकार के खिलाफ बड़ा मुद्दा मिल गया है। विपक्षी पार्टियां केंद्र सरकार के खिलाफ हमलावर हो गई हैं। इसी कड़ी में तृणमूल कांग्रेस की छात्र शाखा ने इस मामले के विरोध में मंगलवार को कोलकाता में धरना दिया। इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया गया।
इस दौरान छात्र संगठन के कार्यकताओं ने भाजपा नीत केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। साथ ही केंद्र सरकार पर उसकी नीतियों का विरोध करने वालों को परेशान करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया।

सच उजागर हो
तृणमूल छात्र परिषद के प्रदेश अध्यक्ष तृणांकुर भट्टाचार्य ने कहा कि वे नेताओं, पत्रकारों, उद्योगपतियों समेत अन्य की कथित जासूसी की रिपोर्ट के पीछे का सच उजागर करने की मांग कर रहे हैं। भट्टाचार्य ने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार उन लोगों को परेशान करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है जो उनकी नीतियों की आलोचना करते हैं।

सभी हदें पार
उन्होंने कहा कि अब पेगासस प्रकरण यह दर्शाता है कि केंद्र सरकार ने सभी हदें पार कर दी हैं। केंद्र को जन विरोधी करार देते हुए छात्र परिषद के सदस्यों ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार को लोगों की जासूसी करने से रोका जाना चाहिए। सरकार के खिलाफ लोगों को आवाज बुलंद करनी चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो