script

वज्रपात से मौतों पर बंगाल में शुरू हुई राजनीति

locationकोलकाताPublished: Jun 10, 2021 11:50:17 pm

Submitted by:

MOHIT SHARMA

परिजनों से मिलने की मची भाजपा- तृणमूल में होड़

वज्रपात प्रभावित लोगों को सहानभूति जताते तृणमूल कांग्रेस नेता अभिषेक बनर्जी।

वज्रपात प्रभावित लोगों को सहानभूति जताते तृणमूल कांग्रेस नेता अभिषेक बनर्जी।

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में वज्रपात से मरने वालों को लेकर राजनीति शुरू हो गई है। इसके साथ ही राज्य की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के नेताओं में मृतकों के परिजनों से मिलकर उन्हें सांतवना देने में एक दूसरे को पीछे छोडऩे की होड़ मच गई है।
पहले हुगली भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी अपने चुनावी क्षेत्र के सिंगुर फिर नवग्राम के सतीखान के डाबपुर गांव में बिजली गिरने से मरे लोगों के परिजनों से मिलीं।
वहीं बुधवार को तृणमूल कांग्रेस के नए राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने मृतकों के परिजनों से मिलने गए। उनका दौरा गुरुवार को भी जारी रहा। इस बीच पूर्व मेदिनीपुर जिले के मयना से भाजपा विधायक अशोक दिंदा ने अपने चुनाव क्षेत्र में वज्रपात से मरे लोग के परिजनों से मिले। केन्द्र सरकार से सहायता दिलाने का भरोसा दिलाया। आर्थिक मदद की। बांकुड़ा से भाजपा सांसद डॉ. सुभाष सरकार ने भी अपने जिले में वज्रपात से मरे लोगों के परिजनों से मुलुकात कर उन्हें केन्द्र सरकार से आर्थिक मदद दिलाने का भरोसा दिलाया।
दूसरी ओर अभिषेक बनर्जी के अलावा राज्य के सिंचाई मंत्री मानस भुंईया और मंत्रियों ने गुरुवार को वज्रपात से मरे व्यक्ति के परिजनों से मिल कर राज्य सरकार की ओर से दिए गए चेक से साथ ही तृणमूल कांग्रेस की ओर से आर्थिक सहायता की। इस दिन राज्य के मंत्री ब्रात्य बसु और तृममूल कांग्रेस की सांसद काकुली घोष दस्तीदार ने भी पीडि़तों के परिजनों से मुलाकात की।
अभिषेक बनर्जी ने कहा है कि भाजपा सिर्फ बात करती है और तृणमूल कांग्रेस कर के दिखाती है। दूसरी ओर भाजपा ने आरोप लगाया कि अभिषेक बनर्जी भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी का नकल कर रहे हैं।
मृतकों के परिजनों से मिले अभिषेक
तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने हुगली जिले के पोलबा, खानाकुल, तारकेश्वर में वज्रपात से मारे गए लोगों के परिजनों से मुलाकात की। उन्होंने मृतकों के परिजनों को नौकरी का आश्वासन दिया। क्षेत्र के विधायकों को निर्देश दिया की वे एक साल तक पीडि़तों की मदद के लिए खड़े रहे। सोमवार की शाम हुगली जिले के विभिन्न जगहों पर तेज बारिश और तूफ़ान के साथ हुए व्रजपात की चपेट में आकर 11 लोगों की मौत हुई थी जबकि 3 बुरी तरह से जख्मी हुए थे। इसके बाद ही राज्य और केंद्र सरकार की तरफ से पीडि़त परिवार की मदद और मुवावजे की घोषणा की गयी थी।

ट्रेंडिंग वीडियो