scriptPoorva Express returned after nine hours at Howrah station | हावड़ा स्टेशन पर नौ घंटे बाद वापस लौटी पूर्वा एक्सप्रेस | Patrika News

हावड़ा स्टेशन पर नौ घंटे बाद वापस लौटी पूर्वा एक्सप्रेस

हावड़ा रेलवे स्टेशन से सुबह रवाना हुई पूर्वा एक्सप्रेस बर्दवान से 9 घंटे बाद हावड़ा स्टेशन वापस लौट आई। इससे यात्री गुस्सा गए। इस ट्रेन से उतरने वाले यात्रियों का कहना है कि जब ट्रेन सुबह यहां से रवाना हुई उस समय उन्हें कोई सूचना नहीं दी गई।

कोलकाता

Published: June 18, 2022 12:31:37 am

हावड़ा रेलवे स्टेशन से सुबह रवाना हुई पूर्वा एक्सप्रेस बर्दवान से 9 घंटे बाद हावड़ा स्टेशन वापस लौट आई। इससे यात्री गुस्सा गए। इस ट्रेन से उतरने वाले यात्रियों का कहना है कि जब ट्रेन सुबह यहां से रवाना हुई उस समय उन्हें कोई सूचना नहीं दी गई। रास्ते में उन्हें सूचना दी गई कि पूर्वा एक्सप्रेस रद्द की जा रही है। यह ट्रेन पुनः हावड़ा स्टेशन जाएगी। इससे यात्री काफी नाराज हो गए।
उनका कहना था कि 9 घंटे ट्रेन में रहने के बाद उन्हें गंतव्य तक नहीं जाकर वापस घर जाना पड़ रहा है। रेलवे को अगर ऐसा ही करना था तो इस ट्रेन को हावड़ा स्टेशन से रवाना नहीं करना चाहिए। यात्रियों ने यह भी कहा कि रेलवे की तरफ से ट्रेन में किसी तरह के खाने पीने की व्यवस्था नहीं की गई। भवानीपुर के रहनेवाले अमरदीप सिंह ने बताया कि ट्रेन हावड़ा से 8.35 बजे रवाना हुई और 2 बजे बर्दवान पहुंची। दोपहर 2.30 बजे उन्हें जानकारी दी गई कि यह ट्रेन आगे नहीं जाएगी इसे रद्द कर दिया गया है। यह ट्रेन वापस हावड़ा जा रही है। उसने आरोप लगाया कि साढ़े पांच बजे ट्रेन हावड़ा पहुंची। नौ घंटे ट्रेन में रहने के बाद वापस जाना पड़ रहा है। रेलवे के अधिकारी ने कहा कि यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया। गौरतलब है कि पैगंबर पर टिप्पणी पर विरोध के बाद पूरे देश में अग्निपथ के तहत सेना में भर्ती का विरोध प्रदर्शन हो रहा है।
हावड़ा स्टेशन पर नौ घंटे बाद वापस लौटी पूर्वा एक्सप्रेस
हावड़ा स्टेशन पर बैठे यात्री।
रेलवे ने रद्द की कुछ ट्रेनें, कुछ देरी से छूटेंगी

पूर्वी रेलवे ने यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कई यात्री ट्रेन सेवाओं को बंद कर दिया है जिससे आम आदमी को परेशानी होने वाली है। रेलवे अधिकारियों का मानना है कि महत्वपूर्ण ट्रेनों के रद्द होने से यात्रियों की परेशानी और बढ़ जाएगी। प्रदर्शनकारियों ने बिहार, उत्तर प्रदेश और तमिलनाडु में ट्रेन के कई डिब्बों में आग लगा दी है। पूर्व रेलवे के हावड़ा स्टेशन के स्टेशन मैनेजर मोहित कांति विश्वास ने बताया कि 2273 हावड़ा दिल्ली दुरंतो एक्सप्रेस, 12327 हावड़ा हरिद्वार एक्सप्रेस, 12023 पटना जन शताब्दी एक्सप्रेस रद्द कर दी गई। उन्होंने कहा कि बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश में छिटपुट विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। जिन लोगों ने इन रद्द ट्रेनों में टिकट बुक कराया है, उन्हें पूर्व रेलवे से टिकट की कीमत वापस मिल जाएगी। साथ ही उन्हें अवगत करा दिया गया है। हालांकि लोकल ट्रेन सेवा अभी भी कोई समस्या नहीं है। उन्होंने दावा किया कि इस आंदोलन का लोकल ट्रेन सेवाओं पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा। रेलवे सूत्रों ने कहा कि विरोध के कारण कई और ट्रेनें रद्द होने की संभावना है।
आरपीएफ जवान तैनात

ट्रेन रद्द होने और देरी से रवाना होने की सूचना पाने के लिए हावड़ा स्टेशन पूछताछ कार्यालय में यात्रियों की भीड़ दिखी। किसी तरह का हंगामा या विरोध न हो वहां आरपीएफ के जवान तैनात है। आरपीएफ के सिनीयर अधिकारी भी स्टेशन परिसर की सुरक्षा व्यवस्था की मॉनिटरिंग कर रहे। ट्रेन रद्द होने से यात्री नाराज दिखे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नुपूर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, कहा- आपके बयान के चलते हुई उदयपुर जैसी घटना, पूरे देश से टीवी पर मांगे माफीउदयपुर घटना की जिम्मेदार, टीवी पर माफी, सस्ता प्रचार...10 बिंदुओं में जानें Nupur Sharma को Supreme Court ने क्या-क्या कहा?Maharashtra Politics: शिंदे गुट को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, शिवसेना की अर्जी पर फ्लोर टेस्ट पर रोक लगाने से किया इनकारMumbai Rains: मुंबई में भारी बारिश के चलते जनजीवन पर असर, कई इलाकों में भरा पानी; IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्टहैदराबाद में आज से शुरू हो रही BJP की कार्यकारिणी बैठक, प्रधानमंत्री मोदी कल होगें शामिल, जानिए क्या है बैठक का मुख्य एजेंडाआज से प्रॉपर्टी टैक्स, होम लोन सहित कई अन्य नियमों में हुए बदलाव, जानिए आपके जेब में क्या पड़ेगा असरकेंद्रीय मंत्री आर के सिंह का बड़ा बयान, सिर काटने वाले आतंकियों के खिलाफ बनेगा UAPA की तरह सख्त कानून!LPG Price 1 July: एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता, आज से 198 रुपए कम हो गए दाम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.