scriptदीपावली पर जयपुर शहर में सुचारु विद्युत आपूर्ति के दिये निर्देश | gave instructions for smooth power supply in Jaipur city on Diwali | Patrika News

दीपावली पर जयपुर शहर में सुचारु विद्युत आपूर्ति के दिये निर्देश

locationजयपुरPublished: Nov 04, 2015 12:15:00 pm

दीपावली पर विद्युत भार को देखते हुए जयपुर शहर वृत के उपभोक्ताओं को
सुचारु विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक सुधार कार्य जोरो
पर है। दीपावली के मददेनजर विधुत विभाग ने शेष बचे  मैन्टेनेन्स कार्यों
को 6 नवम्बर तक पूरा करने के निर्देश दिये है।



दीपावली पर विद्युत भार को देखते हुए जयपुर शहर वृत के उपभोक्ताओं को सुचारु विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक सुधार कार्य जोरो पर है। दीपावली के मददेनजर विधुत विभाग ने शेष बचे मैन्टेनेन्स कार्यों को 6 नवम्बर तक पूरा करने के निर्देश दिये है।

जयपुर नगर वृत के अधीक्षण अभियन्ता एस.के.माथुर ने बताया कि दीपावली पर्व पर विद्युत भार को देखते हुये जयपुर शहर वृत के अधीन क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर 191 नए डिस्ट्रीब्यूसन ट्रांसफार्मर लगा दिये गये हैं।

 of fifty villages


शेष बचे 24 डिस्ट्रीब्यूशन ट्रांसफार्मर लगाने की प्रक्रिया प्रगति पर है। उन्होंने बताया कि 151 डिस्ट्रीब्यूशन ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाया जाना प्रस्तावित है जिनमें से 135 ट्रांसफार्मरों की क्षमता बढ़ा दी गई है आैर शेष ट्रांसफार्मरों की क्षमता बढ़ाने का कार्य प्रगति पर है। जिसे शीघ्र ही पूरा कर लिया जायेगा।

power supply


माथुर ने बताया कि जयपुर शहर क्षेत्र में स्थित 33/11 केवी के 114 सब-स्टेशनों में से 110 का दीपावली मैन्टेनेन्स कार्य कर दिया गया है एवं शेष सब-स्टेशनों की मैन्टेनेन्स का कार्य 6 नवम्बर तक पूरा कर लिया जायेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो