कांग्रेस से मुुक्ति मिलते ही मिट जाएगी भारत से गरीबी- राजनाथ

कांग्रेस से मुुक्ति मिलते ही मिट जाएगी भारत से गरीबी- राजनाथ

Manoj Kumar Singh | Publish: Apr, 18 2019 08:02:33 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

कहा, इंदिरा और राजीव की तरह राहुल भी सिर्फ गरीब हटाने की कर रहे हैं बात
सिर्फ प्रधानमंत्री मोदी दिला सकते है गरीबी से निजात

 

कांग्रेस ने गरीबी को जड़ से मिटाने के लिए कभी कुछ भी किया ही नहीं। नतीजा देश में गरीबी लगातार बढ़ती रही। अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी अपनी पार्टी के पुराने नेताओं की तरह गरीबी मिटाने की बातें कर रहे हैं। लेकिन एकमात्र नरेंद्र मोदी ऐसे प्रधानमंत्री है, जिनमें देश से गरीबी मिटाने की क्षमता हैं।
कोलकाता
केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कांग्रेस को भारत में गरीबी का जड़ और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को गरीबी उनमुलन करने वाला प्रधानमंत्री करार दिया और भारत के कांग्रेस से मुक्त होने के बाद देश से गरीबी मिट जाने का दावा भी किया।
पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिला स्थित उलुबेडिय़ा लोकसभा क्षेत्र के आमता में आयोजित चुनावी रैली में आई भीड़ से राजनाथ सिंह ने कहा कि देश में गरीबी होने का मूल कारण कांग्रेस है। जिस दिन भारत को कांग्रेस से मुक्ति मिलेगी, उस दिन भारत से गरीबी मिट जाएगी।
राजनाथ ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी से कर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर गरीबी को ले कर राजनीति करने और इसे बर्करार रखने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने हमेशा से गरीबों की रक्षा करने और गरीबी मिटाने की सिर्फ बातें ही। कांग्रेस ने गरीबी को जड़ से मिटाने के लिए कभी कुछ भी किया ही नहीं। नतीजा देश में गरीबी लगातार बढ़ती रही।
अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी अपनी पार्टी के पुराने नेताओं की तरह गरीबी मिटाने की बातें कर रहे हैं। लेकिन एकमात्र नरेंद्र मोदी ऐसे प्रधानमंत्री है, जिनमें देश से गरीबी मिटाने की क्षमता हैं। सही मायने में उन्हें इस दिशा में सफलता भी हासिल हुई है।

चुनावी रैली में आए मुस्लिम बहुल क्षेत्र उलुबेडिय़ा के लोगों से राजनाथ ने कहा कि हम आप लोगों को भरोसा दिलाने आए हैं कि आप लोगों देश को कांग्रेस से मुक्ति करने के लिए भाजपा को जीताइए और भाजपा यहां से गरीबी मिटाएगी। इस लिए आपसे आग्रह है कि बिना किसी डर के आप लोग भाजपा को वोट दें।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned