scriptप्रणव मुखर्जी की हालत नाजुक | Pranab Mukherjee's condition critical | Patrika News

प्रणव मुखर्जी की हालत नाजुक

locationकोलकाताPublished: Aug 12, 2020 11:41:49 pm

Submitted by:

Rabindra Rai

पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के मस्तिष्क में सर्जरी के बाद से उनकी हालत नाजुक है। इस बीच पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के कीर्णाहार के उनके पैतृक गांव मिराटी में उनके जल्द ठीक होने की कामना को लेकर यज्ञ बुधवार को भी जारी रहा।

प्रणव मुखर्जी की हालत नाजुक

प्रणव मुखर्जी की हालत नाजुक

कोलकाता. नई दिल्ली.
पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के मस्तिष्क में सर्जरी के बाद से उनकी हालत नाजुक है। इस बीच पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के कीर्णाहार के उनके पैतृक गांव मिराटी में उनके जल्द ठीक होने की कामना को लेकर यज्ञ बुधवार को भी जारी रहा। यह यज्ञ 72 घंटे तक चलेगा। आवास पर गिर जाने के बाद उनकी ब्रेन सर्जरी हुई है। उनमें कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। वह सेना के आर्मी रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में अभी वेंटिलेटर पर हैं। अस्पताल के मेडिकल बुलेटिन के अनुसार, प्रणव मुखर्जी की स्थिति अभी भी नाजुक बनी हुई है। उनका ब्लड प्रेशर-खून की गति भी स्थिर है।
इलाज के बीच ही जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर मिराटी में शुरू हुआ यज्ञ बिना किसी रूकावट के गुरुवार तक जारी रहेगा। जिस मंदिर में यह यज्ञ हो रहा है, वहां के मुख्य पुजारी ने कहा कि महामृत्युंजय यज्ञ से प्रणव बाबू के स्वास्थ्य में निश्चित तौर पर सुधार होगा। वह कीर्णाहार के सपूत हैं।

बहन और परिवार ने भी की प्रार्थना
मुखर्जी की बहन एवं परिवार के अन्य सदस्यों ने उनके ठीक होने के लिए प्रार्थना की है। कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि के बाद उन्होंने पिछले हफ्ते अपने संपर्क में आए सभी लोगों को क्वारंटीन में जाने और कोरोना जांच कराने का आग्रह किया था।

बेटी शर्मिष्ठा ने किया भावुक ट्वीट
प्रणव मुखर्जी की बेटी और कांग्रेस नेता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने भावुक ट्वीट किया कि पिछले साल 8 अगस्त का दिन मेरी जिंदगी के सबसे खुशी के दिन में से एक था, जब मेरे पिता को भारत रत्न से सम्मानित किया गया था। अब एक साल बाद वह गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं। भगवान सबकी दुआ सुने, अच्छा करे और मुझे सुख-दुख का सामना करने की शक्ति दें। सभी का शुक्रिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो