scriptशादी से पहले गर्भवती, पता चला तो नकदी, गहने लेकर हुई फरार | Pregnant before marriage, found out if cash, jewels, absconding | Patrika News
कोलकाता

शादी से पहले गर्भवती, पता चला तो नकदी, गहने लेकर हुई फरार

– नहीं दी जांच रिपोर्ट तो कोर्ट का दरवाजा खटखटाया
 

कोलकाताFeb 14, 2018 / 08:58 pm

Vanita Jharkhandi

kolkata west bengal
– बीरभूम के नलहाटी इलाके की घटना

कोलकाता. एक तरफ वेलेंटाइन डे को लेकर राज्य में प्यार के परवानों में जोश देखा गया तो दूसरी तरफ बीरभूम के नलहाटी में एक जने को अदालत के जरिए शादी से पहले पत्नी के गर्भवती होने का सबूत मिला। गत साल 3 फरवरी को निजी बैंक कर्मचारी शुभंकर घोष से मौसमी की शादी हुई थी। शादी के पहले दिन ही मौसमी के आचरण को देखकर शुभंकर को संदेह हुआ। दो दिन बाद शुभंकर ने मौसमी के गर्भवती होने को लेकर जांच करवाई। रिपोर्ट पाते ही पति के होश उड़ गए। पता चला कि मौसमी गर्भवती है। सभी को यह बात पता चलते ही शादी के तीन दिन बाद मौसम नकदी, गहने तथा डाक्टर की रिपोर्ट लेकर फरार हो गई। शुभंकर जब दोबारा रिपोर्ट लेने क्लिनिक गया तो क्लिनिक वाले ने रिपोर्ट देने से इनकार कर दिया। दावा किया कि यहां कोई टेस्ट नहीं हुआ है।
दर्ज कराई शिकायत
शुभंकर ने हेल्थ डिर्पाटमेंट एवं क्लिनिक एस्टब्लिशमेंट रेगुलेटरी कमीशन में शिकायत दर्ज की। वहीं दूसरी ओर मौसमी ने गत 4 जुलाई को शुभंकर तथा परिवार वालों पर वधू उत्पीडऩ का मामला दर्ज करा दिया। इससे शुभंकर परेशान हो गया। गत 20 जुलाई को रिपोर्ट की छाया प्रति पाने के लिए कलकत्ता हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया।
कोर्ट ने लगाई फटकार
गत 13 फरवरी को मामले की सुनवाई करते हुए जज देवांशु बसाक ने कहा कि नियम के अनुसार मरीज के परिजन को रिपोर्ट देने का अधिकार है, जबकि क्लिनिक ने रिपोर्ट नहीं दी। बेवजह किसी को परेशान किया गया, यह शर्म की बात है।
रिपोर्ट मिलने के बाद जज ने रेगुलेटरी कमीशन को शुभंकर का मामला जल्द निपटाने का आदेश दिया। जज की राय सुनने के बाद शुभंकर ने राहत की सांस ली। साथ ही इस बात का भी मलाल रहा कि अपने साथ हुए धोखे की जानकारी इस खास दिन में मिली। अब शुभंकर न्याय के इंतजार में है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो