script

वेतन व भत्ते की मांग पर प्राईमरी शिक्षकों की जनसभा

locationकोलकाताPublished: Oct 30, 2018 09:49:44 pm

Submitted by:

Renu Singh

यूनाईटेड प्राईमरी टीचर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने वेतन वृद्धि व भत्ते की मांग पर सोमवार को शहीद मीनार मैदान में दो दिवसीय जनसभा का आयोजन किया

kolkata west bengal

वेतन व भत्ते की मांग पर प्राईमरी शिक्षकों की जनसभा

यूनाईटेड प्राईमरी टीचर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने वेतन वृद्धि व भत्ते की मांग पर सोमवार को शहीद मीनार मैदान में दो दिवसीय जनसभा का आयोजन किया। इस जनसभा में राज्य के कोने-कोने से आए शिक्षक संगठनों के पदाधिकारियों ने अपनी बातें कही। संगठन के अनुसार सभा में 50000 शिक्षकों ने भाग लिया। शिक्षकों ने मांगों का ज्ञापन नवान्न स्थित मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कार्यालय में सौंपा गया।
रैली निकालकर मैदान पहुंचे शिक्षक
शहीद मीनार सभा में जाने के लिए प्राईमरी शिक्षकों ने शहर के कई जगहों से रैली निकाली। सोमवार को सियालदह, वैलिंगटन, हावड़ा, सहित कई मुख्य मार्गों समूहबद्ध होकर शिक्षक मैदान पहुंचे। सभा में शिक्षक नेता स्वपन मंडल ने कहा कि दूसरे राज्यों में जहां प्राईमरी शिक्षक को रोपा- 9 के तहत वेतनमान 9300 रुपए से लेकर 38400 रुपए मिलता है वहीं पश्चिम बंगाल में वेतनमान 4500 रुपए से लेकर 25200 रुपए है। बढ़ती महंगाई में प्राईमरी शिक्षकों की स्थिति जस की तस है। राज्य सरकार प्राईमरी शिक्षकों का वेतन बढ़ाना ही नहीं चाहती है।
आईओएसएमएस में नहीं हुआ कोई अपग्रेडेशन

शिक्षक पवन कुमार मिश्रा ने कहा कि सालों से पश्चिम बंगाल के स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से आईओएसएमएस (इंटीग्रेटेड सैलरी मैनेजमेंट सिस्टम) में कोई अपग्रेडेशन नहीं हुआ है। पहले प्राईमरी के लिए शिक्षकों की योग्यता 10वीं उत्तीर्ण थी, पर अब यह बढ़कर कक्षा 12 वीं हो गई है। लेकिन राज्य के स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से आईओएसएमएस में कोई भी अपग्रेडशेन नहीं हुआ है। सबसे बुरी स्थिति में प्राईमरी शिक्षक है।
——————

केयरिंग माईंड्स ने मनाया राष्ट्रीय सेरेब्रल पाल्सी दिवस

केयरिंग माइंड्स की ओर से बुधवार को राष्ट्रीय सेरेब्रल पाल्सी दिवस मनाया गया। इस अवसर पर विकलांगता अधिकार कार्यकर्ता जीजा घोष और सायमदेव मुखर्जी को साहस के रोल मॉडल के रूप में सम्मानित कर राष्ट्रीय सेरेब्रल पाल्सी दिवस मनाया। आईएसीपी के सहयोग से आयोजित, कार्यक्रममें कोलकाता के कई विशिष्ट हस्तियां शामिल हुई। जीजा घोष ने कहा कि कई बाधाओं को तोड़कर हमने लक्ष्य हासिल किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो