script

निजी बस मालिकों का आंदोलन आज–বেসরকারী বাস মালিকদের আজ বিক্ষোভ

locationकोलकाताPublished: Aug 12, 2020 12:28:16 am

Submitted by:

Krishna Das Parth

निजी बस मालिकों का आंदोलन आज-सडक़ों पर उतर कर प्रदर्शन करने की दी धमकी

निजी बस मालिकों का आंदोलन आज--বেসরকারী বাস মালিকদের আজ বিক্ষোভ

निजी बस मालिकों का आंदोलन आज–বেসরকারী বাস মালিকদের আজ বিক্ষোভ

कोलकाता . पश्चिम बंगाल में बस भाड़े में बढ़ोतरी की मांग पर निजी बसों के मालिक सडक़ों पर उतर कर विरोध प्रदर्शन करेंगे। बुधवार से उनका आंदोलन शुरू होगा। पश्चिम बंगाल बस और मिनी बस ऑनर्स एसोसिएशन की ओर से मंगलवार को यह जानकारी दी गई है। इसमें बताया गया है कि बुधवार को राजधानी कोलकाता में पांच जगहों पर बस मालिक विरोध प्रदर्शन करेंगे। बस मालिकों का कहना है कि राज्य सरकार ने किराए में बढ़ोतरी तो नहीं की, लेकिन सितंबर तक का टैक्स माफ कर दिया है।
इसके अलावा केंद्र सरकार के हाथ में भी प्राइवेट बस मालिकों के लिए कई सारी सुविधाएं हैं जिसे दी जा सकती हैं लेकिन इस बारे में कोई कदम नहीं उठाया गया। इसलिए 5 महीने में लॉकडाउन के दौरान बस मालिक काफी नुकसान में रह रहे हैं, इसीलिए बुधवार को केंद्र के खिलाफ इनका आंदोलन होगा। कोलकाता के श्यामबाजार 5 माथा मोड़, धर्मतल्ला मेट्रो चैनल, एक्साइड मोड़, कालीघाट और गडि़य़ाघाट में आंदोलन होगा।
संगठन के सचिव प्रदीप नारायण ने कहा कि राज्यपाल, प्रधानमंत्री और केंद्रीय वित्त मंत्री, सडक़ परिवहन मंत्री के पास हमलोगों ने आवेदन किया है लेकिन फिर भी कोई कदम नहीं उठाया गया। इसलिए सडक़ों पर उतर कर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता समेत राज्य भर में प्राइवेट बसों के मालिकों ने पहले से ही बस नहीं चलाने की घोषणा की है। उनका कहना है कि जब तक राज्य सरकार किराए में बढ़ोतरी नहीं करेगी तब तक बस नहीं चलाया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो