Bhawanipur By-election: प्रियंका ने आयोग से की ममता के खिलाफ तथ्य छुपाने की शिकायत

महानगर के भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबड़ेवाल ने मंगलवार को चुनाव आयोग से अपने प्रतिद्वन्दि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ तथ्य छुपाने की शिकायत की।

By: Manoj Singh

Published: 15 Sep 2021, 01:13 AM IST

कहा, मुख्यमंत्री ने हलफनामें में नहीं दी अपने खिलाफ पांच आपराधिक मामलों की जानकारी
कोलकाता
महानगर के भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबड़ेवाल ने मंगलवार को चुनाव आयोग से अपने प्रतिद्वन्दि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ तथ्य छुपाने की शिकायत की। उन्होंने राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीइओ) आरीज आफताब से कहा कि ममता बनर्जी ने आयोग को दिए गए अपने हलफनामें में पांच आपराधिक मामलों की जानकारी नहीं दी है। उन्होंने आयोग से मुख्यमंत्री के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की मांग की है। इससे पहले भाजपा ने नंदीग्राम विधानसभा चुनाव के दौरान भी ममता बनर्जी पर तथ्य छुपाने की शिकायत की थी।

केन्द्रीय बल की 15 कंपनियां पहुंची बंगाल, और आएंगी 37 कंपनियां
भवानीपुर के लिए होगा अलग पुलिस पर्यवेक्षक
कोलकाता
पश्चिम बंगाल के भवानीपुर उपचुनाव और अन्य दो विधानसभा क्षेत्रों के चुनाव के लिए मंगलवार को केन्द्रीय बल की 15 कंपनियां कोलकाता पहुंची। इनमें से सीआरपीएफ की आठ, बीएसय़एफ की चार, एसएसबी की दो और सीआईएसएफ व आईटीबीपी की एक-एक कंपनियां है। इन्हें एरिया डोमिनेश के लिए तैनात किया जाएगा। चुनाव आयोग के सूत्रों के अनुसार इसके अलावा केन्द्रीय बल की 37 कंपनियां आएंगी।
चुनाव आयोग के अधिकारियों के अनुसार आयोग की ओर से दो पुलिस पर्यवेक्षक और तीन साधारण पर्यवेक्षक नियुक्त किए जाएंगे। इनमें से एक पुलिस पर्यवेक्षक सिर्फ भवानीपुर के लिए होगा और एक पुलिस पर्वेक्षक शमशेरगंज और जंगीपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए होगा।

 

Show More
Manoj Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned