scriptViolence: पैगम्बर विवाद: बंगाल में थम नहीं रही हिंसा | Prophet controversy: Violence is not stopping in Bengal | Patrika News

Violence: पैगम्बर विवाद: बंगाल में थम नहीं रही हिंसा

locationकोलकाताPublished: Jun 13, 2022 12:17:57 am

Submitted by:

Rabindra Rai

पैगम्बर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर पश्चिम बंगाल में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। हावड़ा और मुर्शिदाबाद के बाद रविवार को नदिया में हिंसक प्रदर्शन हुए। नदिया के बेथुआडहारी स्टेशन पर उपद्रवियों की भीड़ ने अचानक हमला बोल दिया।

Violence: पैगम्बर विवाद: बंगाल में थम नहीं रही हिंसा

Violence: पैगम्बर विवाद: बंगाल में थम नहीं रही हिंसा

अब नदिया में बवाल
प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन पर किया पथराव
कोलकाता. पैगम्बर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर पश्चिम बंगाल में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। हावड़ा और मुर्शिदाबाद के बाद रविवार को नदिया में हिंसक प्रदर्शन हुए। नदिया के बेथुआडहारी स्टेशन पर उपद्रवियों की भीड़ ने अचानक हमला बोल दिया। उपद्रवियों ने स्टेशन पर खड़ी राणाघाट-लालगोला लोकल ट्रेन को निशाना बनाते हुए जमकर तोडफ़ोड़ की। पूर्व रेलवे के सीपीआरओ एकलव्य चक्रवर्ती ने बताया कि करीब 1,000 लोगों की अनियंत्रित भीड़ ने ट्रेन पर पथराव किया। पथरबाजी में कई लोग घायल हुए। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारियों ने सड़क जाम कर दी। जब पुलिस ने उन्हें खदेड़ा तब उनमें से कुछ स्टेशन परिसर में आ गए और प्लेटफॉर्म पर खड़ी ट्रेन पर पत्थर फेंकने लगे। लोगों का एक समूह पैगम्बर मोहम्मद के बारे में निलंबित बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा की कथित विवादास्पद टिप्पणी का विरोध कर रहा था।

लालगोला लाइन पर ट्रेन सेवा प्रभावित
पुलिस ने बताया कि हमले की वजह से लालगोला लाइन पर दो घंटे ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुईं। हमले की सूचना के बाद मौके पर जीआरपी, आरपीएफ और पुलिस भारी दल बल के साथ मौके पर पहुंची। पुलिस के पहुंचने से पहले ही प्रदर्शनकारी फरार हो गए। इस घटना के बाद जिले में तनाव का माहौल है। हालात को देखते हुए जिले में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

अलकायदा का हाथ!
इधर हावड़ा में उग्र प्रदर्शन के पीछे खतरनाक आतंकी संगठन अलकायदा का हाथ बताया जा रहा है। खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक आतंकी संगठन राज्य में अशांति फैलाना चाहता है। हावड़ा हिंसा को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड में नजर आ रहा है। राज्य गृह विभाग ने हावड़ा में कानून व्यवस्था की स्थिति से निपटने के लिए नीरज सिंह के नेतृत्व में 10 वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की एक विशेष टास्क फोर्स का गठन किया है। एडीजी, प्रवर्तन शाखा, अजय कुमार हावड़ा ग्रामीण क्षेत्र में सुरक्षा की निगरानी करेंगे।

थाना प्रभारी को हटाया
मुर्शिदाबाद में हिंसा के मद्देनजर राज्य सरकार ने बेलडांगा के थाना प्रभारी संदीप चटर्जी को हटा दिया है। राजारहाट थाने के थाना प्रभारी जमालुद्दीन मंडल को नया थाना प्रभारी बनाया। हिंसा के मामले में 6 जने को गिरफ्तार किया गया है।

संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा कड़ी
पैगम्बर विवाद को लेकर कोलकाता के पार्क सर्कस, खिदिरपुर, राजाबाजार और मल्लिकबाजार जैसे संवेदनशील माने जाने वाले इलाकों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। भाजपा से निलंबित प्रवक्ताओं- नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल की ओर से पैगंबर मोहम्मद के बारे में की गई विवादास्पद टिप्पणी के विरोध में गुरुवार तथा शुक्रवार को नमाज के बाद हावड़ा के कई इलाकों में हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए थे। शनिवार को हालात शांत रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो