मंगलाहाट खोलने को लेकर विरोध


- प्रशासन चाहता है रात को खुला रहे हाट, व्यापारी चाहते है दिन में

By: Vanita Jharkhandi

Published: 15 Sep 2020, 09:17 PM IST


हावड़ा
हावड़ा मंगलाहाट खोलने के समय को लेकर प्रशासन और समन्वय समिति आपस में भिड़ गई है। बाजार के व्यापारी बाजार के खोलने के समय को लेकर सहमत नहीं है। व्यापारी प्रशासन के निर्देशों के अनुसार शनिवार रात मंगलाहाट को खोलने के लिए सहमत नहीं हुए। सोमवार को समन्वय समिति ने फैसला किया कि वे निर्देश का पालन नहीं करेंगे। व्यापारी इस मांग में अड़े हैं कि शनिवार की सुबह से बाजार में बैठने की अनुमति दी जाए। दूसरी ओर जिला प्रशासन ने इस दिन यह भी स्पष्ट कर दिया कि बाजार को किसी भी तरह से सुबह में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी। हाट के व्यापारियों और जिला प्रशासन के बीच इस चल रहे विवाद के बीच, अब यह अनिश्चित है कि हाट अगले शनिवार रात को खुलेगा या नहीं।
शुक्रवार को जिला प्रशासन ने जानकारी दी थी कि पिछले पांच महीनों से बंद मंगलाहाट को पूजा का मौसम देखते हुए फिर से खोल दिया जाएगा। हालांकि, केवल स्थायी दुकान मालिक ही व्यापार कर सकते हैं। बाजार शनिवार को रात 9 बजे से रविवार को सुबह 8 बजे तक खुला रहेगा। हालांकि, बाजार के व्यापारियों ने प्रशासन के इस निर्णय पर पहले आपत्ति जताई। इस दिन, बाजार के सभी संगठन एक बैठक करके समाधान चाह रहे थे। बैठक के बाद, हाट व्यापार समन्वय समिति ने बताया कि वे शनिवार को बाजार खोलने के लिए प्रशासनिक निर्णय का पालन कर रहे हैं, लेकिन वे रात 9 बजे से बाजार खोलने के निर्णय का पालन नहीं कर रहे हैं। क्योंकि, किसी भी तरह से रात में बाजार में बैठना संभव नहीं है। एसोसिएशन के सह-संपादक कनाई पोद्दार ने कहा, हमने तय किया है कि शनिवार सुबह से बाजार खुला रहेगा। व्यापार कोविड के सुरक्षा नियमों के अनुसार किया जाएगा। हालांकि, रात में बैठना संभव नहीं है। यदि प्रशासन चाहता है तो हम बात करने के लिए तैयार हैं।
दूसरी ओर, हावड़ा के जिला मजिस्ट्रेट मुक्ता आर्य ने कहा कि प्रशासन ने शनिवार रात हाट खोलने का निर्णय लिया है। उसके बाद वे कैसे निर्णय लेते हैं? यदि कोविड का संक्रमण बढ़ता है और हावड़ा जिला अस्पताल फिर से बंद हो जाता है तो कौन जिम्मेदारी लेगा? इसके अलावा, कोई भी व्यापारी हमारे साथ चर्चा करने नहीं आया। इसलिए फैसला अंतिम है।

Vanita Jharkhandi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned