scriptराज्य सरकार की जनसंपर्क योजना का आगाज | Public relations scheme of state government started | Patrika News

राज्य सरकार की जनसंपर्क योजना का आगाज

locationकोलकाताPublished: Nov 24, 2020 05:31:54 pm

Submitted by:

Rajendra Vyas

एक दिसम्बर से ब्लॉकों में लगेंगे शिविर

राज्य सरकार की जनसंपर्क योजना का आगाज

राज्य सरकार की जनसंपर्क योजना का आगाज

कोलकाता. आसन्न विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को जनसंपर्क योजना दुआरे-दुआरे सरकार शुरू की। जिसके अंतर्गत राज्य सरकार के अधिकारी प्रत्येक ब्लॉक में शिविर लगाएंगे और लोककल्याणकारी योजनाओं को आम लोगों तक पहुंचाएंगे। सोमवार को बांकुड़ा में प्रशासनिक बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसकी घोषणा की।
मुख्यमंत्री ने कहा कि 1 दिसंबर से 31 जनवरी तक डोर-टू-डोर सरकार योजना चलेगी। सरकार की हरेक सेवा हर व्यक्ति तक पहुंचाई जाएगी। प्रत्येक दिन सुबह 11 बजे से प्रत्येक ब्लॉक में शिविर आयोजित किए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस वर्ष भी बंगाल में दस लाख आवास प्रदान किए गए हैं। जिनके पुआल या मिट्टी के घर हैं उन्हें पहले घर दिए जाएंगे।
मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि केंद्र मनरेगा योजना के पैसे भेजने में देरी करता है। उन्होंने कहा कि पूरे देश में कोरोना की स्थिति में बेरोजगारी 40 फीसदी की वृद्धि हुई है, लेकिन बंगाल में बेरोजगारी में 40 फीसदी की गिरावट आई है। अकेले बंगाल में किसी भी सरकारी कर्मचारी को भुगतान नहीं रुका। बांकुड़ा जिले में 32,000 प्रवासी कामगारों को नौकरी मिली है। पूरे बंगाल में प्रवासी कामगारों को काम दिया गया है।
ममता बनर्जी ने कहा कि माओवादी हमले में लापता लोगों के परिजनों को नौकरी मिल गई है। जंगलमहल में 10 हजार जूनियर कांस्टेबलों को नौकरी मिली है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि विष्णुपुर के सभी उद्योगों के संरक्षण के लिए अभिलेखागार बनाए जा रहे हैं। मिट्टी निर्माण परियोजना के लिए 8 हजार बीघा जमीन पर निर्माण हो रहा है। सभी लोगों के घरों में पीने का पानी पहुंचाने का काम चल रहा है। एक सौ प्रतिशत घरों में बिजली पहुंचाई गई है।
ममता का दावा – बंगाल में फिर बनेगी उनकी सरकार
सीएम ने कहा कि जून तक मुफ्त राशन उपलब्ध होगा। अगले बार भी हमारी अपनी सरकार होगी, हम परियोजना की अवधि बढ़ाएंगे। राज्य में साढ़े सात करोड़ लोगों को स्वास्थ्य-साथी कार्ड मिले हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले कई राजनीतिक दल आएंगे। रुपये का भुगतान करेंगे। वह पैसा आपका पैसा है। पैसे ले लो लेकिन वोट मत दो। चुनाव से पहले हिंसा की स्थिति पैदा करने की कोशिश होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो