scriptुलवामा में शहीद हावड़ा निवासी बबलू सांतरा के घर उमड़ी भीड़ | pulvama mai sahid jawan bablu santra | Patrika News

ुलवामा में शहीद हावड़ा निवासी बबलू सांतरा के घर उमड़ी भीड़

locationकोलकाताPublished: Feb 15, 2019 10:32:26 pm

Submitted by:

Nirmal Mishra

ुलवामा में शहीद हावड़ा निवासी बबलू सांतरा के घर उमड़ी भीड़
शहीद के घर देश भक्तों की टोली आ रही

kolkata

ुलवामा में शहीद हावड़ा निवासी बबलू सांतरा के घर उमड़ी भीड़

ुलवामा में शहीद हावड़ा निवासी बबलू सांतरा के घर उमड़ी भीड़

हावड़ा
हावड़ा के उलूबेडिय़ा के बाउडिय़ा के चेंगाइल के चककासी के राजवंशीपाड़ा में शुक्रवार को सीआरपीएफ जवान बबलू सांतरा के शहीद होने की खबर के बाद स्थानीय लोगों का हुजूम एकत्र हो गया। ऐसा लग रहा था कि शहीद के घर देश भक्तों की टोली आ रही है। छोटे से घर के आसपास पैर रखने की जगह नहीं रही। घर के बाहर तिरंगा लहराया गया। शहीद का चित्र घर के बाहर रखा गया। हर कोई शहीद केचित्र को एक बार देखना और पुष्प अर्पित करना चाहता था। उनकी बूढ़ी मां वनमाली सांतरा को रो रो कर बुरा हाल है। पत्नी मीता भी शोक में डूबी हुई और सात साल की बेटी पियाली सांतरा भी रो रही थी।
जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले में शहीद हुए जवानों में शामिल बबलू सांतरा अगले कुछ महीनों में रिटायर होकर परिवार के साथ जीवन बिताना चाहते थे। उनका यह सपना अधूरा ही रह गया। बबलू सांतरा के शहीद होने की खबर मिलते ही पूरे इलाके में शोक का माहौल है। वहीं उनके घरवालों का रो-रो कर बुरा हाल है। बड़ी संख्या में लोग शहीद की विधवा मां, पत्नी व ७ वर्षीया बेटी को सहानुभूति देने के लिए पहुंचे। स्थानीय लोगों के मुताबिक बबलू सांतरा बचपन से ही काफी मेहनती था। बचपन में ही पिता का सिर से साया उठ गया था। देश भक्ति की भावना व कड़ी मेहनत और लगन के बाद बबलू ने सीआरपीएफ की नौकरी पाई थी। वह देश की सेवा पूरी निष्ठा के साथ पिछले 19 वर्षों से कर रहा था। अगले साल वह स्वेच्छा से सीआरपीएफ से रिटायर होकर अपने घर आना चाहता था।
परिजनों के मुताबिक बबलू सांतरा दिसंबर महीने में छुट्टी पर घर आए थे और कहा था कि अगले कुछ माह में रिटायर होने के बाद घर पर ही रहेंगे। उनका यह सपना अधूरा ही रह गया।
इधर, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शहीद परिवार की हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। शहीद के घर हावड़ा ग्रामीण के तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष पूलक राय, हावड़ा जिला तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष और सहकारिता मंत्री अरूप राय, राज्य के खेल राज्य मंत्री लक्ष्मी रतन शुक्ला पहुंचे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो