scriptQuestions are being raised regarding the death of famous singer KK | Singer KK: मशहूर गायक केके की मौत को लेकर उठ रहे सवाल | Patrika News

Singer KK: मशहूर गायक केके की मौत को लेकर उठ रहे सवाल

Singer KK की मौत को लेकर न केवल राजनीतिक विवाद शुरू हो गया है, बल्कि चिकित्सक भी कुछ अहम सवाल उठा रहे हैं। कोलकाता के नजरूल मंच से लाइव प्रस्तुति देकर होटल लौट रहे मशहूर गायक कृष्णकुमार कुन्नथ ने मंगलवार रात कार में ही अपने स्टाफ से सर्दी लगने की बात कहकर अपने वाहन का एसी बंद करा दिया था।

कोलकाता

Published: June 01, 2022 06:10:06 pm

चिकित्सकों को है यह संदेह
कोलकाता. मशहूर गायक कृष्णकुमार कुन्नथ उर्फ केके की मौत को लेकर न केवल राजनीतिक विवाद शुरू हो गया है, बल्कि चिकित्सक भी कुछ अहम सवाल उठा रहे हैं। कोलकाता के नजरूल मंच से लाइव प्रस्तुति देकर होटल लौट रहे मशहूर गायक कृष्णकुमार कुन्नथ ने मंगलवार रात कार में ही अपने स्टाफ से सर्दी लगने की बात कहकर अपने वाहन का एसी बंद करा दिया था। उनके मैनेजर ने यह बयान दिया है। उसके बयान के मुताबिक प्रस्तुति के बाद होटल के अपने कमरे में पहुंचे केके की तबीयत खराब हो गई। सोफे पर बैठने का प्रयास करते समय वे गिर गए। उन्हें दक्षिण कोलकाता के एक नर्सिंग होम में ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। चिकित्सकों को संदेह है कि केके की मौत हृदय गति रुकने से हुई है।
--
लगातार लाइव परफॉर्म
महानगर के दो दिन के दौरे पर आए गायक केके के करीबियों के मुताबिक सोमवार को भी उन्होंने लाइव परफॉर्म किया था। उससे पहले उन्होंने पुणे में लाइव परफॉर्म किया था। करीबियों के मुताबिक पखवाड़े भर से लगातार देश के किसी न किसी शहर में केके परफॉर्म कर रहे थे।
--
तुरंत डाक्टर को बुलाना था
कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. दिलीप कुमार के मुताबिक केके को जब हजारों की भीड़ वाले सभागार में पसीना आना शुरू हुआ। बेचैनी महसूस होने के बावजूद उन्होंने लाइव परफॉर्म किया। उन्हें समस्या के समाधान के लिए तत्काल चिकित्सक से परामर्श लेना चाहिए था। लक्षण प्रकट होने के बावजूद उन्होंने परामर्श नहीं लिया जिसके कारण देश ने एक महान गायक को खो दिया।
--
गन सेल्यूट के बाद ग्रीन कॉरीडोर बनाकर एयरपोर्ट
केके के शव को रवीन्द्र सदन में बुधवार दोपहर गन सेल्यूट दिया गया। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत राज्य के कई मंत्री व मृतक के परिजन उपस्थित थे। इसके बाद उनका शव ग्रीन कॉरीडोर बनाकर एयरपोर्ट पहुंचाया गया। शव के साथ काफिले में राज्य के मंत्री अरूप विश्वास, विधायक बाबुल सुप्रियो मौजूद थे।
--
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कुछ असमान्य नहीं
इधर पुलिस सूत्रों के मुताबिक पोस्टमार्टम की प्रारंभिक रिपोर्ट में अभी तक कुछ असमान्य नहीं मिला है। विस्तृत रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है। इससे पहले ममता ने ट्वीट कर कहा कि केके का अचानक और असमय निधन हमें स्तब्ध और दुखी करता है। सरकार जरूरी औपचारिकताओं और उनके अंतिम संस्कार के लिए परिवार को जरूरी सभी सहायता मुहैया करा रही है।
--
भीड़ के आगे पुलिस असहाय: फिरहाद
कोलकाता. महानगर के मेयर फिरहाद हकीम ने मंगलवार की रात नजरूल मंच में प्लेबैक सिंगर केके के कार्यक्रम में अव्यवस्था होने की बात स्वीकार की। उन्होंने यह भी माना कि वहां बड़ी संख्या में उपस्थित पुलिस भीड़ के सामने असहाय हो गई। बुधवार को उन्होंने कहा कि गायक केके के कार्यक्रम के दौरान नजरूल में सब कुछ सामान्य नहीं था। उमड़ी भीड़ ने अफरा-तफरी मचा दी थी। भीड़ के कारण प्रेक्षागृह की एसी मशीन भी ठीक से काम नहीं कर रही थी।
--
नहीं रोक पाई भीड़ को
हकीम ने स्वीकार किया कि नजरूल मंच में बड़ी संख्या में तैनात पुलिस भीड़ के सामने टिक नहीं पाई। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम देखने के लिए बड़ी संख्या में लड़के पहुंचे थे। गेट से प्रवेश करने का मौका नहीं मिलने पर वे दीवार फांद कर प्रेक्षागृह में प्रवेश कर रहे थे, जिन्हें रोकना पुलिस के लिए संभव नहीं था।
--
नजरूल मंच में नहीं होंगे कॉलेज के कार्यक्रम
हकीम ने कहा कि अब से कॉलेजों को कार्यक्रम करने के लिए नजरूल मंच को किराए पर नहीं दिया जाएगा। इस बारे में कोलकाता मेट्रोपोलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी (केएमडीए) को बता दिया गया है। कॉलेज के छात्र सीटों पर खड़े होकर नाचते हैं, जिससे आधे से अधिक सीटें टूटें जाती हैं।
Singer KK: मशहूर गायक केके की मौत को लेकर उठ रहे सवाल
Singer KK: मशहूर गायक केके की मौत को लेकर उठ रहे सवाल

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Assembly Speaker Election: महाराष्ट्र में विधानसभा स्पीकर का चुनाव आज, भाजपा और महा विकास अघाड़ी के बीच सीधी टक्करराहुल गांधी के बयान को उदयपुर की घटना से जोड़ा, जयपुर में रिपोर्ट दर्जMumbai News Live Updates: संजय राउत का तंज, शतरंज में वजीर और जिंदगी में जमीर मर जाए तो समझो खेल खत्महैदराबाद : बीजेपी की बैठक का आज दूसरा दिन, पीएम मोदी करेंगे संबोधितMaharashtra Politics: सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस को गर्वनर भगत सिंह कोश्यारी ने खिलाई मिठाई, तो चढ़ गया सियासी पारा!विदेश में छूट्टी मना रहे Kapil Sharma पर आई 7 साल पुरानी मुसीबत, इस चक्कर में कॉमेडियन के खिलाफ हुआ केस दर्जChar Dham Yatra 2022: चार धामा यात्रा को लेकर आई बड़ी खबर, केदारनाथ धाम गर्भगृह के दर्शन पर लगा प्रतिबंध हटाNIA की टीम ने केमिस्ट की हत्या की जांच के लिए महाराष्ट्र के अमरावती का किया दौरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.