scriptरेल रोको आंदोलन समाप्त करने की घोषणा के बावजूद सड़क और रेल लाइन जाम | Patrika News
कोलकाता

रेल रोको आंदोलन समाप्त करने की घोषणा के बावजूद सड़क और रेल लाइन जाम

5 Photos
1 year ago
1/5

खड़गपुर. पुरुलिया में कुड़मी समुदाय का रेल रोको आंदोलन समाप्त करने की घोषणा कुड़मी आंदोलन के केन्द्रीय कमेटी के राज्य सभापति अजित कुमार माहतों ने कर दिया, इसके बावजूद खेमाशुली में कुड़मी आंदोलन जारी रहा। कुड़मी समुदाय के लोग एसटी का दर्जा देने की मांग पर विरोध प्रदर्शन करते हुये दिखाई पडे़।

2/5

विरोध प्रदर्शन के पांचवें दिन भी खड़गपुर-जमशेदपुर सड़क यातायात और खड़गपुर -टाटानगर रेल सेवा पूरी तरह से प्रभावित रहा। दूसरी ओर पुरुलिया में कुड़मी आंदोलन समाप्त की घोषणा की जानकारी खेमाशुली पहुँचने के बाद आंदोलनकारियों में अजित माहतों के खिलाफ काफी रोष देखा गया।

3/5

आंदोलनकारियों का कहना है कि पिछले वर्ष भी अजित माहतों ने आंदोलन को बीच में रोककर समाप्त करने की घोषणा की थी, इस बार भी आंदोलन को बीच में ही समाप्त कर दिया। जिससे कुड़मी समुदाय के लोगों का मनोबल टूट रहा है।

4/5

समुदाय के नेता बैठक कर रहे है कि उनका आंदोलन जारी रहेगी,सुबह छ:बजे से दस बजे तक आंदोलन जारी रहेगा। दस बजे से लेकर दोपहर तीन बजे तक आंदोलन में ढील दी जा सकती है ,शाम तीन बजे से रात एक बजे तक आंदोलन जारी रहेगा और रात एक बजे से सुबह छ:बजे तक आंदोलन में ढील दी जा सकती है।

5/5

खेमाशुली में शाम सात बजे बिजली गुल हो जाने से आंदोलनकारियों में दहशत फैल गई। बिजली इलाके सहित आंदोलन स्थल और खेमाशुली रेलवे स्टेशन का भी अचानक गुल हो गया। जिससे आंदोलनकारियों के साथ साथ जानकारों का मानना है कि किसी विषेश रणनीति के खिलाफ ही इलाके से बिजली गुल करा दिया गया है,एैसे हालात में लाठी चार्ज की आंशका काफी हद तक बढ़ जाती है।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.