वृद्ध दंपती से टिकट परीक्षक ने की बदसलूकी

वृद्ध दंपती से टिकट परीक्षक ने की बदसलूकी

Krishna Das Parth | Publish: Sep, 09 2018 11:10:57 PM (IST) Kolkata, West Bengal, India

परिचय प्रमाणपत्र की फोटो कॉपी दिखाने पर ट्रेन से उतारा
- शताब्दी एक्सप्रेस में कर रहे थे यात्रा

कोलकाता

 

हावड़ा से रवाना होने वाली शताब्दी एक्सप्रेस में परिचय प्रमाणपत्र को लेकर एक वृद्ध दंपत्ती ने टिकट परीक्षक पर बदसलूकी का आरोप लगाया है। टिकट परीक्षक की शिकायत करते हुए दंपती ने मालदह जीआरपी में बदसलूकी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। मालदह जिले के विद्यासागर पल्ली के निवासी बंकिम राय आपनी पत्नी शांता राय के साथ शताब्दी एक्सप्रेस से मालदह जा रहे थे। दंपती नेत्र चिकित्सा के लिए कोलकाता आए थे। दंपती का आरोप है कि उन्होंने ई-टिकट ेके माध्यम से टिकट लिया था। ई-टिकट के वैध प्रमाण पत्र के रूप में उनके पास परिचय पत्र की फोटो कॉपी थी। जब टिकट परीक्षक उनके टिकट की जांच के लिए आया तो उन्होंने प्रमाणपत्र की फोटो कॉपी दिखाई। इसको लेकर टिकट परीक्षक भड़क गया। उसने अगले स्टेशन बोलपुर पर वृद्ध दंपती को उतार दिया। लगभग 2 घंटे तक बोलपुर स्टेशन पर खड़े रहने के बाद उन्हें सराईघाट एक्सप्रेस मिली। बाद में सराईघाट एक्सप्रेस से वे मालदह स्टेशन पहुंचे। वृद्ध दंपती ने मालदह जीआरपी में टिकट परीक्षक के खिलाफ बदसलूकी का मामला दर्ज कराया है।

(कासं)
---
बंद : महानगर में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम

-पुलिस ने कसी कमर
-सभी थानों को किया गया अलर्ट

-जबरन बंद कराने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

कोलकाता
पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हुई वृद्धि के विरोध में कांग्रेस की ओर से सोमवार को आहूत राष्ट्रव्यापी बंद से निपटने के लिए कोलकाता पुलिस ने कमर कस ली है। बंद से निपटने के लिए सोमवार को महानगर में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। सोमवार की सुबह से महानगर की सड़कों पर 1500 अतरिक्त पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। सभी डिविजनों के पुलिस उपायुक्तों समेत अन्य सभी अधिकारियों को भी चौकस रहने का निर्देश दिया गया है। जबरन बंद कराने वाले के खिलाफ सख्ती से निपटने का भी निर्देश है।

लालबाजार के सूत्रों के अनुसार सियालदह एवं हावड़ा स्टेशन, सभी मेट्रो स्टेशन, दमदम हवाईअड्डे, बस स्टैण्ड तथा भीड़-भाड़वाले बाजारों में पर्याप्त संख्या में पुलिस की तैनाती की जाएगी। पब्लिक ट्रांसपोर्ट को चलने से रोकने, तोडफ़ोड़ करने व बंद के नाम पर आमआदमी से बदसलूकी करने वालों के खिलाफ गैरजमानती धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल सरकार ने बंद का समर्थन नहीं करने की घोषणा की है। कोलकाता के साथ सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों को भी जबरन बंद कराने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटने का निर्देश दिया गया है।

(कार्यालय संवाददाता)
---
फाब्ला कार्यलय के पास से मिला अज्ञात व्यक्ति का शव

-हत्या की आशंका
-पुलिस कर रही है जांच

कोलकाता . सेन्ट्रल एवेन्यू में स्थित फारवर्ड ब्लॉक पार्टी के कार्यलय के पास से एक अधेड़ व्यक्ति का शव बरामद किया गया। कार्यालय की दीवार के पास शव पड़ा था। इलाके में दुर्गंध फैलने पर स्थानीय लोगोंं ने रविवार को इसकी जानकारी बउबाजार थाने को दी। सूचना मिलने पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। शव को मोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

पुलिस का कहना है कि मृतक की पहचान फिलहाल नहीं हो पाई है। शिनाख्त करने की कोशिश की जा रही है। इस पर भी अभी सस्पेंस बना हुआ है कि व्यक्ति की सामान्य मौत हुई है या हत्या? पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही सच्चाई का पता चलेगा। इस मामले में फारवर्ड ब्लॉक के नेताओं से भी पूछताछ की गई है।

चूहा के मरने से आ रही थी दुर्गंध

पार्टी कार्यालय की दीवार के पास से शव मिलने की खबर पाकर फारवर्ड ब्लॉक के कई नेता पार्टी कार्यालय पहुंचे। फारवर्ड ब्लॉक पार्टी के हवाले से बताया गया कि यह घटना बेहद चौकाने वाली है। शनिवार से दुर्गंध आ रही थी, लेकिन यह अनुमान नहीं था कि यह दुर्गंध किसी मृत व्यक्ति के शव की है। पार्टी के अनुसार दफ्तर के ग्राउंड फ्लोर पर चूहों का भरमार है। चूहों के मरने से दुर्गंध निकलने का अनुमान लगाया जा रहा था। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। सूत्रोंं के अनुसार फाब्ला पार्टी दफ्तर व उससे सटे बिल्ंिडग की दीवार कॉमन पैसेज है। यहीं से अज्ञात व्यक्ति का शव मिला है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned