scriptबड़ाबाजार-बीबीडी बाग सर्कुलर रेल की पटरी धंसी | railway track land slide in barabazar | Patrika News
कोलकाता

बड़ाबाजार-बीबीडी बाग सर्कुलर रेल की पटरी धंसी

 
– बंद हुई चक्र रेल सेवा, मरम्मत का काम हुआ शुरू
 

कोलकाताDec 15, 2018 / 06:18 pm

Renu Singh

kolkata west bengal

बड़ाबाजार-बीबीडी बाग सर्कुलर रेल की पटरी धंसी

बड़ाबाजार-बीबीडी बाग स्टेशन में गुरुवार को सर्कुलर रेल की पटरी धंस गई। रेल लाइन करीब 6 इंच नीचे चली गई है। भू धसांन का विस्तार लगभग डेढ़ फुट का है। शाम 5.55 बजे स्थानीय लोगों की नजर उस पर पड़ी। वैसे ही स्टेशन प्रबंधन को सूचना दी गई। इस शाखा में टे्रन सेवा पूरी तरह से बंद कर गई। परिणामस्वरूप डाउन माझेरहाट लोकल को बड़ाबाजार के आगे ही रोक दिया गया। धंसी जमीन की मरम्मत करने के लिए तुरंत ही रेलवे के इंजीनियरों की टीम वहां पहुंची। घटनास्थल पर मरम्मत का काम शुरू हो गया है। सियालदह डिवीजन के डीआरएम व एडीआरएम सहित रेलवे की टीम वहां पहुंची। रेलवे के सूत्रों ने बताया कि सही समय पर धंसान के चिन्हित होने से पीछे आ रही टे्रन को सही समय पर रोक लिया गया। किसी को भी किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है।
प्राथमिक रूप में रेलवे के सूत्रों ने का क हना है कि स्टेशन के पास ही ईस्ट वेस्ट मेट्रो का काम चल रहा था। जमीन के नीचे सुरंग की खुदने के कारण उपरी सतह खोखली हो गई। इसी कारण यह धंसान हुआ है। वहीं रेलवे की ओर से इस घटना पर रेलवे की ओर से मेट्रो रेलवे को लेकर कोई बयान जारी नहीं किया गया है। रेलवे इंजीनियरों की टीम मरम्मत व जांच में जुट गई है।
रेल सेवा हुई बंद

पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी निखिल चक्रवर्ती ने बताया कि बड़ाबाजार-बीबीडी बाग में भू धंसान के कारण इस शाखा में रेलसेवा प्रभावित रही। घटना के बाद शाम 6 बजे से ही रेलसेवा बंद रही। रात 9.30 बे तक धंसान के मरम्मत का काम चलता रहा। परिणामस्वरूप शाम 6 बजे से माझेरहाट जाने वाली सभी टे्रनें रद्द कर दी गई हैं। मरम्मत का काम तेज गति से चल रहा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो