scriptबाढ़ से रेलवे की चाल को लगा ग्रहण | Railways lose 150 cr in 7 days | Patrika News

बाढ़ से रेलवे की चाल को लगा ग्रहण

locationकोलकाताPublished: Aug 19, 2017 11:09:00 pm

बंगाल, असम और बिहार में बाढ़ से भारतीय रेल को पिछले 7 दिन में करीब 150 करोड़ का नुकसान हुआ है

railway

railway

कोलकाता. बंगाल, असम और बिहार में बाढ़ से भारतीय रेल को पिछले 7 दिन में करीब 150 करोड़ का नुकसान हुआ है। रेलवे के प्रवक्ता अनिल सक्सेना ने कहा कि बाढ़ की वजह से पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे को यात्रियों और माल ढुलाई से प्राप्त होने वाले राजस्व में हर दिन 12 करोड़ का नुकसान उठाना पड़ा है।

बाढ़ से क्षतिग्रस्त हुई पटरियों की मरम्मत में 10 करोड़ खर्च होने का अनुमान है। पूर्वोत्तर क्षेत्र में कुल 445 ट्रेनों की आवाजाही को पूरी तरह और 151 को आंशिक तौर पर रद्द किया गया है। 4 का मार्ग परिवर्तित किया गया है. पूर्वी मध्य रेल ने 66 ट्रेनों को रद्द, 105 ट्रेनों को आशिंक तौर पर रद्द तथा 28 ट्रेनों के मार्ग में बदलाव किए हैं।


इन ट्रेनों को किया रद्द
१३१४५अप कोलकाता-राधिकापुर एक्सप्रेस, १३१४७अप सियालदह-न्यू कूचबिहार उत्तरबंगा, १३१४९अप सियालदह-अलीपुरदुआर कंचनकन्या, १५९५९अप हावड़ा-डिब्रूगढ़ कामरूप एक्सप्रेस, १२३४५अप हावड़ा-गुवाहाटी सरायघाट एक्सप्रेस, १२३४३अप सियालदह-न्यू जलपाईगुड़ी दार्जिलिंग मेल और १२३७७अप सियालदह-न्यू अलीपुरदुआर (ये सभी १८ अगस्त को रद्द रहीं)।


आज रद्द होने वाली ट्रेन
२५६५७अप सियालदह-सिलचर कंचनजंघा, १२३६३अप कोलकाता-हल्दीबाड़ी एक्सप्रेस, १३१४१अप सियालदह-न्यू अलूपुरदुआर तीस्ता तोरशा एक्सप्रेस, १२०४१अप हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी शताब्दी, १२३४५अप हावड़ा-गुवाहाटी सरायघाट, १५९५९अप हावड़ा-डिब्रूगढ़ कामरूप, १३१४५अप कोलकाता-राधिकापुर एक्सप्रेस, १२३४३ अप सियालदह-न्यू जलपाईगुड़ी दार्जिलिंग मेल।


स्पेशल ट्रेन
पूर्व रेलवे की ओर से सियालदह-मालदह-सियालदह स्पेशल ट्रेन २१ अगस्त से चलाई जाएगी। ईद-उल-जोहा पर हावड़ा और गोरखपुर के बीच पूर्व रेलवे एक जोड़ी स्पेशल ट्रेन चलाएगा। ०३१३१हावड़ा-गोरखपुर स्पेशल ट्रेन हावड़ा से ३० अगस्त को २३.५५ पर रवाना होगी। गोरखपुर से यही गाड़ी ३१अगस्त को गोरखपुर से १९.३० पर रवाना होगी।

राहत सामग्री नहीं मिलने से खुदकुशी का प्रयास
दक्षिण दिनाजपुर. जिले के बालुरघाट में राहत सामग्री नहीं मिलने से खफा बाढ़ पीडि़त एक महिला ने जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। बालुरघाट थाने के गंगासागर इलाके में शुक्रवार को जहर खाने के बाद महिला को गंभीर हालत में बालुरघाट अस्पताल में भर्ती कराया गया। स्थानीय लोगों ने बताया कि बाढ़ से महिला के घर का सारा सामान नष्ट हो गया है। पिछले 6 दिनों से उसे किसी तरह की राहत सामग्री नहीं मिली। घर का सामान नष्ट होने एवं खाने-पीने का सामने नहीं मिलने से परेशान महिला ने जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। थाने के आईसी संजय घोष ने बताया कि महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो