पश्चिम बंगाल में और पांच दिनों तक होती रहेगी बारिश

- मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया निम्नदाब बन रहा है जिसके कारण राज्यभर में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश हो सकती है। इसका सामान्य जनजीवन पर व्यापक असर पड़ने की आशंका है। अगले 24 घंटों में उत्तर बंगाल के दार्जिलिंग, कलिंपोंग, अलीपुरद्वार, कूचबिहार और जलपाईगुड़ी जिलों में भारी बारिश का अनुमान है।

By: Ashutosh Kumar Singh

Updated: 18 Jun 2020, 12:06 AM IST

कोलकाता

पश्चिम बंगाल में और पांच दिनों तक लगातार बारिश होती रहेगी। बुधवार को मौसम विभाग ने मानसून के बीच भारी निम्न दबाव का अनुमान जताया है। मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया निम्नदाब बन रहा है जिसके कारण राज्यभर में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश हो सकती है। इसका सामान्य जनजीवन पर व्यापक असर पड़ने की आशंका है। अगले 24 घंटों में उत्तर बंगाल के दार्जिलिंग, कलिंपोंग, अलीपुरद्वार, कूचबिहार और जलपाईगुड़ी जिलों में भारी बारिश का अनुमान है।
दार्जिलिंग में शुक्रवार को भारी बारिश के आसार हैं। उत्तर बंगाल के शेष हिस्सों में भी मध्यम से भारी बारिश का अनुमान है। वहीं दक्षिण बंगाल में अगले रविवार तक छिटपुट भारी बारिश की संभावना है। अगले 24 घंटों में उत्तर और दक्षिण 24 परगना और मुर्शिदाबाद जिलों में भारी बारिश की संभावना है। पूर्व और पश्चिम मिदनापुर, नदिया, वीरभूम, पश्चिम बर्द्धमान, बांकुड़ा और पुरुलिया जिलों में भी भारी बारिश का अनुमान है। कोलकाता और अन्य जिलों में छिटपुट बारिश हो सकती है। दक्षिण बंगाल में गुरुवार से बारिश बढ़ सकती है। मछुआरों के बुधवार से समुद्र में जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। 19 जून को बंगाल की खाड़ी के उत्तरी हिस्से में निम्न दबाव की संभावना है। तूफान के कारण समुद्र के अशांत होने का भी खतरा है। इसलिए प्रशासन अलर्ट पर है। उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पहले ही पश्चिम बंगाल में अम्फान चक्रवात आया था, जिसकी वजह से बंगाल को एक लाख करोड़ रुपए से अधिक का नुकसान हुआ है। 6 करोड़ लोग प्रभावित हुए हैं।

Ashutosh Kumar Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned