फिर खुला राजा बिस्कुट कारखाना, मजदूरों में खुशी

फिर खुला राजा बिस्कुट कारखाना, मजदूरों में खुशी

फिर खुला राजा बिस्कुट कारखाना, मजदूरों में खुशी

- फिलहाल दो प्लांट किए गए शुरू

कोलकाता
उत्तर 24 परगना जिले के खड़दा स्थित राजा बिस्कुट कारखाना बुधवार को खुल गया। मजदूरों ने बार-बार इसे खोलने की मांग की थी। यहां तक कि कई बार कारखाने के गेट से लेकर थाने तक का घेराव किया था। मजदूरों ने प्रबंधन की नियमावली मानते हुए कारखाने में शांति बनाए रखने का आश्वासन दिया है। इसके बाद प्रबंध ने कारखाने को वापस खोलने की अधिसूचना जारी कर दी। बुधवार से कारखाने खुलने के बाद स्थायी और अस्थायी मजदूर काम पर चले आए। अभी दो ही प्लांट शुरू किए गए हैं।

अधिकारियों ने बताया कि ठेकेदार के अधीन काम करने वाले कुछ अस्थायी मजदूरों ने अपने साथ कुछ बाहरी लोगों को कारखाने में बुला लिया था। जिन्होंने अन्य मजदूरों के साथ मारपीट की और मशीन को नुकसान पहुंचाया। इसी वजह से अचानक कारखाने में उत्पादन बंद हो गया। इन्हें ठीक करने के बाद अन्य प्लांट भी शुरू कर दिए जाएंगे। काम पर आए स्थायी मजदूरों की संख्या पूरी रही। वहीं दूसरे प्लांट भी जल्द शुरू हो जाएंगे।

मजदूरों का आरोप है कि गड़बड़ी फैलाने वाले तत्व उन्हें काम पर जाने से मना कर रहे हैं। लेकिन वे उनकी बात की उपेक्षा कर काम पर जा रहे हैं। मजदूर बापी दास ने कहा कि प्रबंधन ने उनकी मांगों को सुनकर कारखाने को खोल दिया है। कुछ बाहरी तत्व उन्हें काम पर जाने से रोक रहे थे। लेकिन वे उसकी परवाह किए बिना काम पर जा रहे। प्रबंधन उनके साथ है। इससे उन्हें डर नहीं है। इसमें करीब २ हजार मजदूर कार्यरत रहे।

Nirmal Mishra Reporting
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned