scriptपश्चिम बंगाल में रक्षा बंधन को लेकर खूब हुई राजनीति | Raksha Bandhan fever politics in West Bengal | Patrika News

पश्चिम बंगाल में रक्षा बंधन को लेकर खूब हुई राजनीति

locationकोलकाताPublished: Aug 26, 2018 10:23:11 pm

Submitted by:

Prabhat Kumar Gupta

पश्चिम बंगाल में रक्षा बंधन को लेकर एक तरफ सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस तो दूसरी ओर भाजपा कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह शिविर लगाकर लोगों को राखियां बांधी।

kolkata west bengal

पश्चिम बंगाल में रक्षा बंधन को लेकर खूब हुई राजनीति

– तृणमूल कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं ने लोगों को बांधी राखी
कोलकाता.

पश्चिम बंगाल में रक्षा बंधन को लेकर रविवार को खूब राजनीति हुई। एक तरफ सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता तो दूसरी ओर भाजपा कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह शिविर लगाकर लोगों को राखियां बांधी। प्रदेश भाजपा कार्यालय में राखी बंधन पर उत्सव का माहौल रहा। पार्टी की महिला कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष विधायक दिलीप घोष सहित अन्य नेताओं को राखियां बांधकर उन्हें बधाई दी। तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो तथा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आह्वान पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने त्योहार को सौहार्द दिवस के रूप में मनाया। राज्य सरकार की ओर से मुख्य कार्यक्रम धर्मतल्ला स्थित ट्राम डिपो में हुआ। जहां क्रीड़ा व युवा कल्याण विभाग के मंत्री अरूप विश्वास, राज्य मंत्री लक्ष्मीरतन शुक्ला सहित पार्टी के कई नेता और कार्यकर्ता उपस्थित हुए। पार्टी कार्यकर्ताओं ने लोगों की कलाइयों पर राखी बांध कर साम्प्रदायिक सौहार्द का संदेश दिया। कोलकाता समेत जिलों में भी तृणमूल कार्यकर्ताओं ने राखी उत्सव का आयोजन किया। कोलकाता के चेतला इलाके में शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम, बड़तल्ला में उपभोक्ता मामलों के मंत्री साधन पांडे, श्यामपुर में मंत्री डॉ. शशि पांजा, गिरीश पार्क इलाके में विधायक स्मिता बक्शी, काशीपुर इलाके में विधायक माला साहा, उत्तर दमदम इलाके में विधायक सुजीत बसु, बारासात में खाद्य मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक राखी उत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए।
भाजपा की आलोचना-
तृणमूल कांग्रेस महासचिव डॉ. पार्थ चटर्जी ने राखी उत्सव और पंचायतों में कांग्रेस, भाजपा और वामदलों के अघोषित गठबंधन की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में जो लोग अ लेकर जुलूस निकालते हैं, उनके हाथों में अब राखी, शोभा नहीं देती। पार्थ ने सवाल किया कि भाजपा को राखी उत्सव का मतलब पता है?
तृणमूल को रोकेंगे-दिलीप घोष
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विधायक दिलीप घोष ने तृणमूल कांग्रेस महासचिव डॉ. चटर्जी की टिप्पणी पर कहा कि भाजपा भाईचारा और आपसी सौहार्द का संदेश देने में पीछे नहीं रही है। तृणमूल नेताओं से संस्कृति व सभ्यता नहीं सीखना है। पंचायतों में कांग्रेस और माकपा के समर्थन से बोर्ड गठन पर भाजपा नेता ने कहा कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस को रोकने के लिए भाजपा किसी भी हद तक जा सकती है। पार्टी का एक सूत्री कार्यक्रम है तृणमूल कांग्रेस को रोकना।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो