script

मांगी ८० लाख की फिरौती, ६ लाख में तय हुआ सौदा, ५ दिन की रेड के बाद सकुशल रिहाई

locationकोलकाताPublished: May 10, 2019 11:04:23 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

 
वारदात- उधारी बाकी थी इसलिए किया अपहरण
– तिलजला इलाके से हुआ था अपहरण
-बिहार के झाझा, जमुई में पांच दिनों तक चली छापेमारी

kolkata

Ransomed for Rs 80 lakh, fixed deal in 6 lakhs, suspected release after 5 days of raid

कोलकाता
महानगर के एक किराना व्यापारी का अपहरण कर उसकी रिहाई के लिए ८० लाख रुपए की फिरौती मांगे जाने, बाद में रकम घटा कर ६ लाख किए जाने व पुलिस की सक्रियता से अपहृत की सकुशल रिहाई का मामला सामने आया है।
अपहृत व्यापारी की पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने दो में से एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं दूसरे की तलाश में छापेमारी जारी है।

पुलिस ने बताया कि तिलजला निवासी निरंजन कुमार ऊर्फ अमन वारसी की पत्नी आफरीन वारसी की शिकायत पर जांच दल गठित किया गया। आफरीन की शिकायत के मुताबिक उसके पति निरंजन का अपहरण राजेश व सुशांत ने किया था। उन लोगों ने उसकी रिहाई के लिए ८० लाख रुपए की फिरौती की मांग की। पुलिस दल ने अपहर्ताओं से निरंजन का रिश्तेदार बन कर बात की। फिरौती की रकम ६ लाख तय हुई। लालबाजार के एंटी राउडी स्क्वाड( एआरएस) व तिलजला थाने की पुलिस ने बिहार के झाझा व जमुई में पांच दिनों तक रेड की। एक गुप्त ठिकाने से अपहृत व्यापारी को मुक्त करवा लिया। इस मामले में राजेश को गिरफ्तार किया है। दूसरे अपहर्ता को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है।
आरोपी से पूछताछ जारी

संयुक्त पुलिस आयुक्त प्रवीण त्रिपाठी ने बताया कि निरंजन अपनी पत्नी के साथ ५ मई को दुकान में बैठा था । उसी समय दो लोग दुकान में आए। जिनमें एक राजेश था। राजेश, निरंजन का पूर्व परिचित था। वह अपने साथ निरंजन को बाहर ले गया। देर रात तक उसके घर नहीं लौटने पर उसकी पत्नी ने इसकी सूचना पुलिस को दी।
गिरफ्त में आए राजेश ने पूछताछ में बताया कि निरंजनने व्यवसाय के लिए उससे लाखों रुपए कर्ज लिया है। लेकिन वह रुपए नहीं लौटा रहा था। इसी वजह से उसके अपहरण की योजना बनाई गई । त्रिपाठी ने बताया कि इस मामले में किसी गिरोह के हाथ होने की बात सामने नहीं आई है।

ट्रेंडिंग वीडियो