राष्ट्रीय जनता दल भी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में उतरने को तैयार

- चुनाव पर रणनीति बनाने पार्टी के दो नेता पहुंचे बांगाल
- तृणमूल के साथ गठबंधन की संभावना

By: Ashutosh Kumar Singh

Published: 30 Jan 2021, 10:51 PM IST

कोलकाता
राष्ट्रीय जनता दल (राजद) भी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीवार उतरेगी। चुनाव पर रणनीति बनाने के लिए पार्टी के दो बड़े नेता अब्दुल बारी सिद्दकी और श्याम रजक चुनाव पर रणनीति बनाने शनिवार को बंगाल रवाना हुए। सूत्रों के अनुसार राजद कांग्रेस-वाम का साथ छोड़ तृणमूल कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी। ये दोनों नेता कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिलेंगे और आगे की रणनीति तय करेंगे।
कोलकाता रवाना होने से पहले राजद नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा कि पहले भी पार्टी बंगाल में चुनाव लड़ते रही है और वहां विधायक भी चुनाव जीत कर आए हैं। लिहाजा इस बार भी विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए हम तैयारी कर रहे हैं। राजद नेता श्याम रजक ने कहा कि हम हम बंगाल के साथ-साथ असम में भी अपनी पार्टी का विस्तार करना चाहते हैं और दोनों जगहों पर हम चुनाव लड़ने की तैयारी में जुट गए हैं।
उल्लेखनीय है कि बिहार में राष्ट्रीय जनता दल का कांग्रेस और वामदलों से गठबंधन है।
जानकारी के अनुसार भाजपा का खेल खराब करने के इरादे से राजद ने बंगाल में चुनाव लड़ने की रणनीति बनाई है। राजद पश्चिम बंगाल में उसी जगह से चुनाव लड़ेगा जहां बिहार के लोगों की संख्या ज्यादा है। कोलकाता, सिलीगुड़ी, वर्धमान, चितरंजन, जलपाईगुड़ी जैसी जगहों पर जहां बिहार के लोग ज्यादा संख्या में हैं वहां चुनाव लड़ने की योजना बनाई जा रही है।

Ashutosh Kumar Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned