scriptकम हुई गर्मी की छुट्टियां, 10 जून को खुल सकते हैं स्कूल | Reduced summer vacations, schools open on June 10 | Patrika News

कम हुई गर्मी की छुट्टियां, 10 जून को खुल सकते हैं स्कूल

locationकोलकाताPublished: May 29, 2019 04:19:47 pm

Submitted by:

Renu Singh

– शिक्षामंत्री पार्थ चटर्जी ने की घोषणा

kolkata west bengal

कम हुई गर्मी की छुट्टियां, 10 जून को खुल सकते हैं स्कूल

कोलकाता

राज्य में पड़ रही भयंकर गर्मी को देखते हुए सरकारी स्कूलों में गत ३ मई से 30 जून तक की घोषित क ी गई छुट्टियों को मंगलवार को कम करने की घोषणा कर दी गई है। मंगलवार को राज्य के शिक्षामंत्री पार्थ चटर्जी ने छुट्टियों को लेकर विकास भवन में बैठक की। बैठक में शिक्षामंत्री पार्थ चटर्जी ने छुट्टियों पर पुनर्विचार करते हुए, उसे 10 जून तक किए जाने पर स्वीकृति दी है। लेकिन स्पष्ट रूप से कुछ कहा नहीं गया। शिक्षामंत्री चटर्जी ने कहा कि 30 जून तक छुट्टियां अतिरिक्त हो गई थी। इस पर विचार के बाद इसे क म करके पहले के निधार्रित दिवस 10 जून तक रखा जा रहा है। जल्द ही छुट्टियों को लेकर राज्य शिक्षा के विभाग की ओर से आधिकारिक सूचना जारी की जाएगी। मालूम हो कि शिक्षा विभाग की ओर से पहले छुटिट्यों की घोषणा के बाद कई शिक्षक संगठनों ने इसका तीव्र विरोध किया था। शिक्षक संगठनों का कहना था कि अगर इतनी लम्बी छुट्टियां मिलती तो विद्यार्थियों क ी पढ़ाई प्रभावित होगी। शिक्षक संगठनों की ओर से छुट्टियां क म करने को लेकर सरकार को चिट्ठी भी लिखी थी।
शिक्षक संगठनों ने जताई खुशी

सरकारी स्कूलों की छुट्टियां कम होने को लेकर शिक्षक संगठन सेकेंडरी टीचर्स एसोसिएशन ऑफ बंगाल के सचिव विश्वजीत मित्रा ने कहा कि विद्यार्थियों को ध्यान में रखकर शिक्षामंत्री के फैसले का हम स्वागत करते हैं। अगर छुट्टियां कम नहीं होती, तो विद्यार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ता। शिक्षक संगठनों की अपील को सरकार ने माना। यह खुशी की बात है।

ट्रेंडिंग वीडियो