scriptबॉलीवुड अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को कलकत्ता हाईकोर्ट से राहत | Relief to Bollywood actor Mithun Chakraborty from Calcutta High Court | Patrika News

बॉलीवुड अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को कलकत्ता हाईकोर्ट से राहत

locationकोलकाताPublished: Jul 28, 2021 11:38:50 pm

कहा, फिल्म के लोकप्रिय डायलग बोलने से हिंसा नहीं फैलती

बॉलीवुड अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को कलकत्ता हाईकोर्ट से राहत

बॉलीवुड अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को कलकत्ता हाईकोर्ट से राहत

कोलकाता
विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान अपनी एक फिल्म का लोकप्रिय डायलग “मारेंगे यहां, लाश गिरेगी श्मशान में” बेलने को लेकर कानूनी विवाद में फंसे बॉलीवुड अभिनेता व भाजपा नेता मिथुन चक्रवर्ती को कलकत्ता हाईकोर्ट से बुधवार को थोड़ी राहत मिली। बुधवार को इस मामले की सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति कौशिक चंद ने कहा कि फिल्मों के लोकप्रिय डायलग से हिंसा नहीं होती हैं। फिल्म शोले लेकर अब तक हजारों फिल्मों के डायलग लोकप्रिय हुए हैं।लोग अक्सर बोलते हैं, लेकिन उससे कहीं हिंसा नहीं हुई है।
न्यायमूर्ति कौशिक चंद ने कहा कि मिथुन चक्रवर्ती मान चुके हैं कि उन्होंने उक्त डायलॉग बोला था तो इसमें जांच के लिए क्या बचा है? चुनाव के पहले या बाद में हुई हिंसा से मिथुन चक्रवर्ती अथवा उनके डायलग का कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कोलकाता पुलिस को मामले जांच की प्रगति अदालत के जमा करवाने का निर्देश दिया। मामले पर अगली सुनवाई मंगलवार को होगी।
राज्य विधानसभा चुनाव से ठीक पहले 7 मार्च को मिथुन चक्रवर्ती भाजपा में शामिल हुए थे। इसके बाद आयोजित एक चुनावी सभा में उन्होंने उक्त डायलग बांग्ला भाषा में बोला था। इसके खिलाफ कोलकाता के मानिकतल्ला थाने में मिथुन चक्रवर्ती के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। आरोप है कि मिथुन च्करवर्ती ने हिंसा फैलाने के उद्देश्य से डायलग बोले थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो