scriptप्रसिद्ध गायिका संध्या मुखर्जी अस्पताल में भर्ती | Renowned singer Sandhya Mukherjee hospitalized | Patrika News

प्रसिद्ध गायिका संध्या मुखर्जी अस्पताल में भर्ती

locationकोलकाताPublished: Jan 27, 2022 07:27:40 pm

Submitted by:

Rabindra Rai

तबीयत बिगडऩे के बाद प्रसिद्ध गायिका संध्या मुखर्जी को गुरुवार सुबह एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया।। कुछ घंटे बाद यहां से उन्हें अपोलो में स्थानांतरित कर दिया गया। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उनकी कुशलक्षेम पूछने एसएसकेएम अस्पताल गईं।

प्रसिद्ध गायिका संध्या मुखर्जी अस्पताल में भर्ती

प्रसिद्ध गायिका संध्या मुखर्जी अस्पताल में भर्ती

पद्मश्री लेने से इनकार, कलाकारों की पद्मविभूषण की मांग
मुख्यमंत्री ने अस्पताल जाकर कुशलक्षेम पूछी
कोलकाता. तबीयत बिगडऩे के बाद प्रसिद्ध गायिका संध्या मुखर्जी को गुरुवार सुबह एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया।। कुछ घंटे बाद यहां से उन्हें अपोलो में स्थानांतरित कर दिया गया। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उनकी कुशलक्षेम पूछने एसएसकेएम अस्पताल गईं।

सांस फूलने की शिकायत
स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि मंगलवार शाम बाथरूम में फिसलने के बाद संध्या की तबीयत बिगड़ गई थी। उन्होंने सांस फूलने की शिकायत की। कोलकाता यातायात पुलिस ने ग्रीन कॉरिडोर बनाया। दक्षिण कोलकाता स्थित आवास से संध्या को एसएसकेएम अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में एक मेडिकल बोर्ड स्थापित किया गया है।

ममता ने अपोलो अस्पताल भिजवाया
मुख्यमंत्री ने उनकी बेटी सौमी सेनगुप्ता से बातचीत की। उन्होंने कहा कि एसएसकेएम में कोरोना के इलाज की व्यवस्था नहीं है और शंभुनाथ अस्पताल में हार्ट के इलाज की व्यवस्था बेहतर नहीं होने के कारण उन्हें अपोलो अस्पताल स्थानांतरित किया गया है।

पद्मश्री के प्रस्ताव पर इनकार
बंग विभूषण और सर्वश्रेष्ठ महिला पाश्र्व गायिका के राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित गायिका ने पद्मश्री पुरस्कार स्वीकारने से इनकार कर दिया था। पद्म श्री के प्रस्ताव पर केंद्र सरकार के अधिकारियों द्वारा सहमति के लिए टेलीफोन पर संपर्क के दौरान उन्होंने इनकार किया था।

केंद्र की आलोचना
कोलकाता के सांस्कृतिक क्षेत्र की कई प्रमुख हस्तियों ने वरिष्ठ गायिका संध्या को पद्मश्री सम्मान देने की पेशकश के लिए केंद्र की आलोचना की। प्रख्यात गायक कबीर सुमन, चित्रकार शुभाप्रसन्ना और अन्य कलाकारों ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह 90 वर्षीय गायिका के लिए एक झटका से कम नहीं है, जो विभिन्न पीढिय़ों के गायकों के लिए प्रेरणा रही हैं।

पद्म विभूषण की करते पेशकश: सुमन
सुमन ने कहा कि अगर केंद्र गंभीर होता तो वे उन्हें पद्म विभूषण की श्रेणी में कुछ पेशकश करते। साहित्य अकादमी पुरस्कार से सम्मानित कवि जॉय गोस्वामी संवाददाता सम्मेलन में उपस्थित नहीं हो सके और उन्होंने लिखित बयान में कहा कि मैं काफी दुखी हूं क्योंकि यह संध्या मुखर्जी को अपमानित करने के समान है। वहीं फिल्म निर्देशक सुदेशना रॉय ने दावा किया कि एक मिथक के साथ इस तरह का व्यवहार चौंकाने वाला है।

हिंदी फिल्मों में गाने गाए
शास्त्रीय गायिका संध्या ने कई बंगाली फिल्मों और कई हिंदी फिल्मों में गाने गाये हैं। उन्होंने एसडी बर्मन, मदन मोहन, नौशाद, अनिल विश्वास और सलिल चौधरी सहित प्रमुख संगीत निर्देशकों के साथ काम किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो