scriptCM ममता ने की घोषणा,लौटने वाले कामगारों को मिलेगा साल में 200 दिन काम | Returning workers will get 200 working days in a year | Patrika News

CM ममता ने की घोषणा,लौटने वाले कामगारों को मिलेगा साल में 200 दिन काम

locationकोलकाताPublished: Dec 13, 2017 10:08:53 am

ममता बनर्जी ने दूसरे राज्यों से लौटने वाले कामगारों को साल में 200 दिन का रोजगार मुहैया कराने की मंगलवार को घोषणा की

Mamta Banerjee

कोलकाता/पुरुलिया. राजस्थान के बाद केरल में राज्य के एक श्रमिक की हत्या पर दुख जताते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दूसरे राज्यों से लौटने वाले कामगारों को साल में 200 दिन का रोजगार मुहैया कराने की मंगलवार को घोषणा की। पुरुलिया जिले में जनसभा को संबोधित करते हुए ममता ने कहा कि जो लोग रोजगार की तलाश में राज्य से बाहर गए हैं और वहां असुरक्षित महसूस कर रहे हैं वे राज्य लौट सकते हैं।

सरकार उनके लिए साल में २०० दिन के रोजगार की व्यवस्था करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने इस बावत सभी जिलों के कलक्टरों को निर्देश दे दिया है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में मारे गए मालदह निवासी अफराजुल खान के परिजन को ३ लाख रुपए मुआवजा और परिवार को एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी। उन्होंने राज्य के पुलिस महानिदेशक को इस मामले में राजस्थान पुलिस के आला अधिकारियों से बातचीत करने और वहां राज्य के श्रमिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का अनुरोध करने को कहा है।

राजस्थान सरकार को चेतावनी देते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि यह नहीं भूलें कि बंगाल में भी कई राज्यों के लोग रहते हैं। हालांकि उन्होंने स्पष्ट किया कि जवाबी कार्रवाई में किसी को परेशान नहीं किया जाएगा। भाजपा पर बरसते हुए उन्होंने कहा कि जहां भाजपा की सरकार है वहां मुस्लिम, ईसाई, दलित और आदिवासी समुदाय के लोगों पर भी हमले हो रहे हैं। ममता ने पड़ोसी राज्य झारखंड के आदिवासी इलाके से पुरुलिया जिले की तुलना करते हुए कहा कि विकास के मामले में पुरुलिया काफी आगे है।


…. तो हम सोना उगाते-ममता
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को दावा किया कि अगर पश्चिम बंगाल में झारखण्ड जैसे खनिज पदार्थ होते तो वह राज्य में सोना उगाती। झारखण्ड सीमा से सटे राज्य के पुरुलिया जिले के कोटशिला में जनसभा में उन्होंने कहा कि खनिज पदार्थ के धनी भाजपा शासित झारखण्ड खनिज पदार्थों का सही इस्तेमाल कर राज्य का विकास करने में विफल रहा है। अगर बंगाल में झारखण्ड जैसे खनिज पदार्थ मिलते तो हम राज्य में सोना उगाते।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो