हावड़ा में तैयार होगा रिवर ट्रैफिक गार्ड

गंगा में होने वाली दुर्घटनाओं के समय मिलेगी मदद

By: Rajendra Vyas

Updated: 21 Sep 2020, 10:13 PM IST

हावड़ा. कोलकाता रिवर ट्रैफिक गार्ड की तर्ज पर हावड़ा रिवर ट्रैफिक गार्ड तैयार किया जाएगा। जिससे गंगा नदी में घटी दुर्घटना के मामलों में हावड़ा पुलिस को सहूलियत होगी। अभी हावड़ा पुलिस को कोलकाता रिवर ट्रैफिक गार्ड की मदद लेनी पड़ती है। रिवर ट्रैफिक गार्ड के कार्यालय के लिए हावड़ा पुलिस मध्य हावड़ा मे गंगा किनारे, शालीमार इलाके में जमीन चिह्नित कर रही है।
राज्य सरकार की ओर से घोषित इस योजना के क्रियान्वयन में हावड़ा सिटी जुटी हुई है। हावड़ा थाना ट्रैफिक गार्ड के प्रभारी जयंत सिंहराय रामक़ृष्णपुर घाट व शिवपुर का दौरा कर चुके हैं। वहीं गोलाबाड़ी ट्रैफिक गार्ड प्रभारी स्वपन हल्दर ने बांधाघाट व गोलाबाड़ी फेरी घाट का दौरा कर सुरक्षा की जांच कर चुके हैं। पुलिस अधिकारियों ने फेरीघाट में मौजूद अधिकारियों से व जलसाथी कर्मियों से मुलाकात कर सारी परिस्थितियों के बारे में जानकारी ली।
जलसाथी परियोजना पर जारी है काम
हावड़ा सिटी पुलिस जलसाथी परियोजना पर तेजी से कार्य कर रही है। योजना के शुरूहोने पर यात्रियों को लाइफ जैकट मुहैया करायी जाएगी। कुछ सालों में गंगा में सफर करने के दौरान कई यात्रियों की मौत गंगा में डूबने से हुई है। इसके बाद फेरीघाटों में जलसाथी कर्मी को रखा गया था। उन्हें लाइफ जैकेट के साथ तैनात किया जा रहा है। वहीं लांच में सवार होने वाले यात्रियों को भी लाइफ जैकेट दी जाएगी। इसके अलावा जेटियों में 750 सीसीटीवी लगाये गये हैं। सर्चलाइट, लाइफ जैकेट समेत कई उपकरण दिये गये हैं।

Rajendra Vyas Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned