scriptपांच साल से सड़क की मरम्मत नहीं, लोगों में बढ़ता गुस्सा | Road not repaired for five years, increasing anger among people | Patrika News

पांच साल से सड़क की मरम्मत नहीं, लोगों में बढ़ता गुस्सा

locationकोलकाताPublished: Jul 26, 2021 10:54:39 pm

Submitted by:

Rabindra Rai

उत्तर 24 परगना जिले के टीटागढ़ के एसपी मुखर्जी रोड की करीब पांच साल से मरम्मत नहीं होने से इलाके के लोगों में गुस्सा बढ़ता जा रहा है। ब्रह्मस्थान और आसपास के इलाके से टीटागढ़ स्टेशन जानी वाली इस सड़क का बुरा हाल वर्षों से रहने से लोग परेशान हैं। उनका कहना कि कई बार स्थानीय पार्षद और नगरपालिका को इस जनसमस्या के बारे में अवगत कराया गया पर कोई समाधान नहीं निकला

पांच साल से सड़क की मरम्मत नहीं, लोगों में बढ़ता गुस्सा

पांच साल से सड़क की मरम्मत नहीं, लोगों में बढ़ता गुस्सा

जनसमस्या: टीटागढ़ के एसपी मुखर्जी रोड का हाल बुरा
गड्ढों से लोग हो रहे हादसे का शिकार, बारिश से भर जा रहा पानी
कैलाश प्रसाद
टीटागढ़. उत्तर 24 परगना जिले के टीटागढ़ के एसपी मुखर्जी रोड की करीब पांच साल से मरम्मत नहीं होने से इलाके के लोगों में गुस्सा बढ़ता जा रहा है। ब्रह्मस्थान और आसपास के इलाके से टीटागढ़ स्टेशन जानी वाली इस सड़क का बुरा हाल वर्षों से रहने से लोग परेशान हैं। उनका कहना कि कई बार स्थानीय पार्षद और नगरपालिका को इस जनसमस्या के बारे में अवगत कराया गया पर कोई समाधान नहीं निकला। एक तो सड़क पर गड्ढों के चलते हादसे होते रहते हैं। कभी कोई बुर्जुग गिर जाता है तो कभी बच्चे। महिलाएं भी पीडि़त हैं। बारिश होने के बाद तो स्थिति बदतर हो जाती है। रोड पर पानी भर जाता है। स्टेशन जाने में भारी परेशानी होती है। कई लोगों को तो रास्ता बदलना पड़ता है। दूसरे रास्तों से होकर अपने घर या स्टेशन जाना पड़ता है। लोगों का कहना है कि पता नहीं पालिका की नजर कब इस गंभीर जनसमस्या पर पड़ेगी तथा सड़क दुरुस्त होगी।

पूरी सड़क की मरम्मत जरूरी
इलाके के मनोज साव ने बताया कि लग रहा है कि इस रोड की पूरी मरम्मत पिछले पांच-छह साल से नहीं हुई है। जगह जगह मरम्मत जरूर हुई है। इससे कोई फायदा नहीं होता। बारिश के बाद सड़क उधड़ जाती है। गड्ढे हो जाते हैं। पालिका तथा स्थानीय पालिका को एक बार में पूरी सड़क की मरम्मत करनी चाहिए।

डेंगू मलेरिया का खतरा
एस. गुप्ता ने बताया कि रोड की ड्रेनेज सिस्टम ही खराब है। बारिश होते ही रोड पर पानी भर जाता है। मच्छरों का प्रकोप बढ़ जाता है। डेंगू मलेरिया का खतरा बढ़ जाता है। पालिका को इस पर ध्यान देना चाहिए। स्टेशन जाने वाली सड़क के बुरा हाल होने से तमाम लोगों को परेशानी होती है।

अभी तक सिर्फ आश्वासन
टीटागढ़ मंडल एक के भाजपा अध्यक्ष गदाधर साहू ने बताया कि रोड की जल्द मरम्मत होनी चाहिए। ड्रेनेज सिस्टम में सुधार करना चाहिए। पानी जमा होने से गंदगी बढ़ जाती है। गंदगी बीमारी को दावत देती है। हमने स्थानीय पार्षद तथा पालिका को कम से दो तीन बार इस गंभीर समस्या से अवगत कराया है। हमें अभी तक सिर्फ आश्वासन ही मिला है।

होता नुकसान:दुकानदार
स्थानीय एक दुकानदार ने बताया कि वास्तव में हम सभी के लिए यह एक गंभीर समस्या है। एक तो रास्ता खराब है। फिर बारिश होते ही रोड पर पानी भर जाता है। आसपास के लोगों को निकलना दूभर हो जाता है। दुकान में तैयार सामान खराब होने लगता है, क्योंकि कोई ग्राहक ही इस रास्ते से नहीं आता। हमें नुकसान उठाना पड़ता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो