scriptरोजवैली घोटाला: कारोबारी सुदीप्त गिरफ्तार | Rosevally scam: : Businessman Sudipt arrested | Patrika News

रोजवैली घोटाला: कारोबारी सुदीप्त गिरफ्तार

locationकोलकाताPublished: Nov 04, 2018 10:11:04 pm

– राय चौधरी के पास से 13 बैंक खातों के दस्तावेज, 26 डेबिट कार्ड जब्त- कारोबारियों, नेताओं व अधिकारियों को धमकाने का आरोप

Kolkata West Bengal

रोजवैली घोटाला: कारोबारी सुदीप्त गिरफ्तार

कोलकाता

रोजवैली चिटफंड घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रविवार को कारोबारी सुदीप्त राय चौधरी को गिरफ्तार किया। केन्द्रीय जांच एजेन्सी की ओर से चौधरी को पूछताछ के लिए साल्टलेक के सीजीओ कॉम्पलेक्स में तलब किया गया था। पूछताछ में संतोषजनक जवाब नहीं मिलने के कारण ईडी ने चौधरी को गिरफ्तार कर लिया। ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उसके पास से 13 बैंक खातों के दस्तावेज, 26 डेबिट कार्ड बरामद किए गए हैं। ईडी की टीम ने टी-100 मेट्रोपॉलिटन स्थित उसके आवास पर छापेमारी भी की। जहां से कई संदि‌ग्ध दस्तावेज मिले हैं। उसके बैंक खाते में लेनदेन व अन्य दस्तावेजों की जांच की जा रही है। आशंका जताई गई है कि उसके खाते में लेनदेन करने वालों में कई बड़े नेता और चिटफंड कंपनियों के मालिक भी शामिल हैं। आधिकारिक तौर पर उसका कोई भी बड़ा कारोबार नहीं है, लेकिन उसकी संपत्ति करीब 100 करोड़ रुपए से अधिक की है। उस पर घोटाले की जांच कर रहे कई अधिकारियों को रिश्वत देकर मामले में फंसे नेताओं के खिलाफ जांच को प्रभावित करने का आरोप था। चौधरी की पहचान पूर्वोत्तर में पॉलीटिकल ब्रोकर के रूप में है। उस पर सीबीआई और ईडी के नाम पर कारोबारियों, नेताओं और यहां तक कि अधिकारियों को धमकाने का भी आरोप है। सूत्रों के अनुसार चौधरी सारधा और रोजवैली चिटफंड घोटाले में चिटफंड कंपनियों के मालिकों, नेताओं एवं अन्य प्रमुख लोगों के बीच लिंकमैन के रूप में काम करता था।
——————-

फर्जी ईडी अधिकारी गिरफ्तार

– विधाननगर पुलिस के साइबर सेल ने दबोचा
कोलकाता

खुद को इंफोर्समेन्ट डायरेक्टरेट (ईडी) का अधिकारी बता कर केन्द्रीय जांच एजेन्सी के अधिकारियों को ईमेल भेजने के आरोप में विधाननगर पुलिस के साइबर सेल ने न्यूटाउन इलाके से एक जने को गिरफ्तार किया है। उसका नाम अनंत सुंदर राजन है। वह पेशे से आईटी इंजीनियर है। रविवार तडक़े उसे गिरफ्तार किया गया। हिरासत में पुलिस पूछताछ कर रही है। विधाननगर पुलिस सूत्रों के अनुसार अनंत खुद को ईडी, पूर्वी क्षेत्र के विशेष निदेशक बताकर एजेन्सी के अधिकारियों को मेल कर रहा था। उसने अपना नाम योगेश गुप्ता रखा था। पिछले कुछ दिनों से एक के बाद एक अधिकारियों को योगेश गुप्ता के नाम से मेल भेजा जा रहा था। इसको लेकर ईडी के अधिकारियों में खलबली मच गई थी। शनिवार को ईडी के सहायक निदेशक ने इस बारे में विधाननगर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। बाद में जांच की जिम्मेदारी साइबर सेल को सौंप दिया गया था। गहन छानबीन के बाद साइबर सेल की टीम ने अनंत को गिरफ्तार किया। यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि अनंत ऐसा क्यों कर रहा था। उसका उ²ेश्य क्या था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो