scriptRSS active in Bengal:नड्डा के बाद और अमित शाह से पहले आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पहुंचे कोलकाता | RSS's Mohan Bhagwat reached Kolkata after Nadda and before Amit Shah | Patrika News

RSS active in Bengal:नड्डा के बाद और अमित शाह से पहले आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पहुंचे कोलकाता

locationकोलकाताPublished: Dec 13, 2020 11:32:30 am

Submitted by:

Manoj Singh

पश्चिम बंगाल में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमले को लेकर मचे बवाल के बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत शनिवार को दो दिवसीय दौरे पर कोलकाता पहुंचे हैं।

RSS active in Bengal:नड्डा के बाद और अमित शाह से पहले आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पहुंचे कोलकाता

RSS active in Bengal:नड्डा के बाद और अमित शाह से पहले आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पहुंचे कोलकाता

बंगाल के बुद्धिजीवियों और सफल युवाओं से की बातचीत
कोलकाता
पश्चिम बंगाल में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमले को लेकर मचे बवाल के बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत शनिवार को दो दिवसीय दौरे पर कोलकाता पहुंचे हैं। इस दौरान उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में कामयाबी हासिल करने वाले युवाओं और बुद्धिजीवियों से कोलकाता में मुलाकात की ।
भागवत उस समय कोलकाता पहुंचे हैं, जब नड्डा के जाने के बाद केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह बंगाल दौरे पर आने वाले हैं।
ऐसे में मोहन भागवत के कोलकाता दौरे को राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। भाजपा आरएसएस की राजनीतिक संगठन है।
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत शनिवार को कोलकाता स्थित संगठन के कार्यालय पहुंचे हैं। दो दिन कोलकाता में रहने के इस दौरान वह राज्य के बुद्धिजीवियों से मुलाकात करेंगे।
बार -बार कोलकाता के आ रहे हैं भागवत
पिछले साल से मोहन भागवत ने कोलकाता पर संघ का फोकस बढ़ा दिया है। वे बहुत जल्दी-जल्दी पश्चिम बंगाल आ रहे हैं। अगस्त, 2019 के बाद से भागवत पांचवीं बंगाल पहुंच रहे हैं। इस साल उनकी यह दूसरी यात्रा है। माना जा रहा है कि भाजपा की जमीन मजबूत करने के लिए भागवत बंगाल के दौरे कर रहे हैं।

अमित शाह भी आएंगे बंगाल

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 19 तारीख को दो दिवसीय बंगाल दौरे पर आएंगे। वे 19 और 20 दिसंबर को बंगाल के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वे भाजपा कार्यकर्ताओं से मिलेंगे और पार्टी के अन्य कार्यक्रमों में शामिल होंगे। लॉकडाउन के बाद अमित शाह का यह दूसरा बंगाल दौरा होगा, हाल ही में उन्होंने दो दिन का पश्चिम बंगाल का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव में बंगाल में भाजपा की सरकार बनने का दावा किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो