scriptCold war in west Bengal BJP: विजयवर्गीय-मुकुल के विरोध में दिलीप घोष के सहायक ने फेसबुक पोस्ट पर बवाल | Ruckus on facebook post of Dilip Ghosh's assistant against Vijayvargiy | Patrika News

Cold war in west Bengal BJP: विजयवर्गीय-मुकुल के विरोध में दिलीप घोष के सहायक ने फेसबुक पोस्ट पर बवाल

locationकोलकाताPublished: Oct 31, 2020 06:54:29 pm

Submitted by:

Manoj Singh

पश्चिम बंगाल के प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष के निजी सहायक देव साहा ने फेसबुक पोस्ट के जरिए पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और राज्य प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल राय पर साधा तो पार्टी के भीतर तूफान मच गया है।
 

Cold war in west Bengal BJP: विजयवर्गीय-मुकुल के विरोध में दिलीप घोष के सहायक ने फेसबुक पोस्ट पर बवाल

Cold war in west Bengal BJP: विजयवर्गीय-मुकुल के विरोध में दिलीप घोष के सहायक ने फेसबुक पोस्ट पर बवाल

कहा, वर्गी देश का वजीर बंगाल पर कर रहे हैं बार-बार अघात
कोलकाता
पश्चिम बंगाल के प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष के निजी सहायक देव साहा ने फेसबुक पोस्ट के जरिए पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और राज्य प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल राय पर साधा तो पार्टी के भीतर तूफान मच गया है। अपने फेसबुक पोस्ट में देव साहा ने लिखा है कि देश के एक वजीर वर्गीय बार-बार पश्चिम बंगाल पर अघात कर रहे हैं। वर्गी के कुछ पेयादा जगह-जगह फैले हुए हैं। पार्टी के भीतर जब इसको लेकर खलबली मच गई और जब इसका विरोध होने लगा तो साहा ने अपने पोस्ट हटा लिया। लेकिन बवाल नहीं थमा है।
पार्टी के भीतर इस बात का चर्चा है कि प्रदेश भाजपा में हाल ही में संगठनात्मक फेरबदल के दौरान पार्टी के प्रदेश सांगठनिक महासचिव सुब्रत चटर्जी को हटाने के साथ पार्टी के भीतर गुटबाजी तेज होने का नतीजा है। पार्टी के भीतर अफवाहें फैलने लगी है कि दिलीप घोष के करीबी आरएसएस नेता को हटाने का अर्थ है दिलीप घोष का पर कतरा जाना है। उन्हें प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाया भी जाया जा सकता। हालांकि दिलीप घोष और मुकुल राय ने अलग-अलग कहा है कि उन्हें ऐसी संभावनाओं के बारे में कोई जानकारी नहीं है।
प्रदेश भाजपा मुख्यालय में पार्टी नेताओं को यह कहते सुना जा रहा है कि फेसबुक के पोस्ट में कैलाश विजयवर्गीय को निशाना बनाया गया है। दिलीप घोष के करीबी यानि कैलाशविजय वर्गीय के विरोधी है। इस लिए यह सब हो रहा है और उक्त वर्गी के मोहरे मुकुल राय हैं। इस लिए उन्हें बढ़ावा दिया जा रहा है।
पार्टी के नेता कह रहे हैं कि दिलीप घोष खुद से कुछ नहीं कह रहे हैंं। लेकिन अपने निजी सहायक देव साहा के जरिए उन्होंने अपने मन की बात को सबके सामने ला दिया। लेकिन दिलीप घोष अपने निजी सहायक के फेसबुक पोस्ट पर यहकह कर सफाई दे रहे हैं कि देव एक छोटा लड़का है। राजनीति में अपरिपक्व। उसने इतना नहीं सोचा था और कुछ भी नहीं लिखा था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो