script23 से पर्यटकों के लिए खुलेंगे अभयारण्य | Sanctuary will open for tourists from 23 | Patrika News

23 से पर्यटकों के लिए खुलेंगे अभयारण्य

locationकोलकाताPublished: Sep 18, 2020 07:50:36 pm

Submitted by:

Rajendra Vyas

सुरक्षा नियम लागू होंगे, जारी हुए निर्देश

23 से पर्यटकों के लिए खुलेंगे अभयारण्य

23 से पर्यटकों के लिए खुलेंगे अभयारण्य

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में 23 सितंबर से अभयारण्य खोल दिए जाएंगे। हर साल मानसून में 15 जुलाई से 15 सितंबर तक अभयारण्य बंद कर दिए जाते हैं, लेकिन इस बार महामारी के कारण मार्च में लॉकडाउन के बाद से ही अभयारण्य बंद हैं। वन विभाग के अधिकारी के मुताबिक राज्य सरकार ने त्योहारों से पहले अभयारण्यों को खोलने का फैसला किया है क्योंकि लंबे समय से इनके बंद होने से पर्यटन अर्थव्यवस्था चौपट हो गई है।
प्रधान मुख्य वन संरक्षक रविकांत सिन्हा ने कहा कि अभयारण्यों को खोलने का निर्णय बुधवार को वन मंत्री राजीव बनर्जी की अध्यक्षता में हुई बैठक में किया गया। उन्होंने कहा कि पर्यटकों के लिए दिशानिर्देश जारी किए जाएंगे और बैठक में इसकी रूपरेखा तैयार की जाएगी।
वेंटिलेटर वार्ड: रोटरी सेंट्रल कोलकाता आर आई डिस्ट्रिक्ट 3291 की ओर से 19 सितंबर को रामगोपाल लाखोटिया वेंटिलेटर वार्ड का उद्घाटन किया जाएगा। श्री विशुद्धानंद हॉस्पिटल में सुबह 10.30 पर उद्घाटन होगा। इससे प्रवासी राजस्थानियों को इलाज में मदद मिलेगी। मुख्य अतिथि डीजी सुदीप मुखर्जी होंगे। प्रेसिडेंट जीतेश कुमार गुटगुटिया व सचिव सुनील कुमार सेठिया ने यह जानकारी दी गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो