script

सौरव की बीसीसीआइ से छुट्टी का मामला हाइकोर्ट में खारिज

locationकोलकाताPublished: Nov 14, 2022 11:09:41 pm

Submitted by:

Rabindra Rai

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के अध्यक्ष पद से छुट्टी को लेकर कलकत्ता हाइकोर्ट में दायर जनहित याचिका सोमवार को खारिज हो गई। मुख्य न्यायाधीश की खंडपीठ ने सौरव गांगुली को लेकर दायर मामले को खारिज कर दिया।

सौरव की बीसीसीआइ से छुट्टी का मामला हाइकोर्ट में खारिज

सौरव की बीसीसीआइ से छुट्टी का मामला हाइकोर्ट में खारिज

बीसीसीआइ स्वतंत्र संगठन: हाइकोर्ट
याचिकाकर्ता पर 25 हजार जुर्माना, बाद में किया माफ
कोलकाता. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के अध्यक्ष पद से छुट्टी को लेकर कलकत्ता हाइकोर्ट में दायर जनहित याचिका सोमवार को खारिज हो गई। मुख्य न्यायाधीश की खंडपीठ ने सौरव गांगुली को लेकर दायर मामले को खारिज कर दिया।
मुख्य न्यायाधीश प्रकाश श्रीवास्तव ने याचिका खारिज करते हुए कहा कि वादी को बताया गया कि बीसीसीआइ अध्यक्ष के तौर पर सौरव की कार्यावधि समाप्त हो चुकी है। बीसीसीआइ स्वतंत्र संगठन है। इस मामले में जनहित याचिका कैसे हो सकती है। याचिकाकर्ता पर 25 हजार रुपए जुर्माने का आदेश दिया जिसे बाद में माफ कर दिया। सौरव गांगुली ने वकील के जरिए अदालत को बताया था कि वे व्यक्तिगत रूप से इस जनहित याचिका का समर्थन नहीं करते हैं।
अधिवक्ता रामप्रसाद सरकार ने हाल ही में सौरव को बीसीसीआई अध्यक्ष पद से हटाने के मामले में याचिका दायर की थी। जिसमें ंउन्होंने कहा था कि अन्य कई बीसीसीआइ पदाधिकारी अपने पदों पर काबिज हैं जबकि सौरव को हटा दिया गया है।

किसी के प्रति नाराजगी नहीं
इससे पहले सौरव के अधिवक्ता सम्राट सेन ने अदालत को बताया कि उनके मुवक्किल का मानना है कि संगठन में बदलाव होना चाहिए। इसलिए उन्होंने नामांकन नहीं किया। उनके मुवक्किल का किसी के प्रति नाराजगी नहीं है। मिली जानकारी के मुताबिक सौरव को बिना बताये ही कोर्ट में मामला दायर किया गया था।

जमकर हुई थी राजनीति
सौरव की बीसीसीआई के अध्यक्ष पद से छुट्टी के बाद राज्य में जमकर राजनीति हुई थी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सौरव के पक्ष में खुलकर बयान दिया था। जिसके बाद भाजपा ने मुख्यमंत्री से शाहरुख खान की जगह सौरव गांगुली को बंगाल का ब्रांड एम्बेसडर बनाए जाने की मांग की थी।

ट्रेंडिंग वीडियो