scriptघोटाला : भंवरजाल में फंसे एक और आईपीएस, जानिए कौन | Scam: Another IPS trapped By CBI , know who | Patrika News

घोटाला : भंवरजाल में फंसे एक और आईपीएस, जानिए कौन

locationकोलकाताPublished: Sep 22, 2019 11:10:28 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

पूछताछ के लिए किया तलब

घोटाला : भंवरजाल में फंसे एक और आईपीएस, जानिए कौन

घोटाला : भंवरजाल में फंसे एक और आईपीएस, जानिए कौन

कोलकाता (Kolkata)
हजारों करोड़ रुपए के सारधा चिटफंड घोटाले में राजदारों की धर पकड़ में जुटी CBI (केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो) ने कोलकाता पुलिस के और एक IPS को नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए तलब किया है। सूत्रों से जानकारी मिली है कि सीबीआई की फेहरिस्त में विधायक व मंत्री के अलावा दर्जनों प्रशासनिक अधिकारियों के नाम हैं। इसमें एक नाम डीसी पोर्ट वकार राजा का भी है। सीबीआई ने डीसी पोर्ट को शनिवार को नोटिस भेजा है।
सीबीआई के मुताबिक जांच के मद्देनजर कुछ साल पहले एक्साइज डिपार्टमेंट और राज्य सीआईडी के अधिकारियों के साथ सीबीआई की बैठक हुईं थी। इस बैठक में कुछ महत्वपूर्ण फाइलों का जिक्र करते हुए सीबीआई ने उन फाइलों को यथाशीघ्र सौंपने को कहा था। डीसी पोर्ट को जारी नोटिस में सीबीआई ने उल्लेख किया है कि जिस समय बैठक हुई थी ,उस समय सीआईडी विभाग में आईपीएस वकार राजा शीर्ष अधिकारी के पद पर पदस्थ थे। और वे उस बैठक में उपस्थित थे। सीबीआई ने उनसे फाइलों को सौंपने की मांग की थी। सीबीआई के मुताबिक जिन फाइलों की मांग की गई थी वह सारधा घोटाले की जांच में काफी महत्वपूर्ण हैं। लेकिन सीआईडी ने उन्हें फाइल नहीं सौंपी।
नहीं मिला नोटिस
वहीं DC Port वकार राजा ने सीबीआई के नोटिस मिलने के इंकार कर दिया है। उन्होंने बताया कि उन्हें सीबीआई का नोटिस नहीं मिला है और न ही इस संबंध में सीबीआई के किसी अधिकारी से वार्ता हुई है। वे फिलहाल छुट्टी पर हैं। सीबीआई जिस बैठक का हवाला दे रही है। इस बैठक के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो