scriptबंद के दिन स्कूल बस पर हमला, 5 गिरफ्तार | School bus attacked, 5 arrested | Patrika News

बंद के दिन स्कूल बस पर हमला, 5 गिरफ्तार

locationकोलकाताPublished: Sep 27, 2018 11:01:42 pm

Submitted by:

Rabindra Rai

एयरपोर्ट थाने की पुलिस ने दबोचा, वारदात में शामिल बाकी आरोपियों की तलाश जारी

kolkata west bengal

बंद के दिन स्कूल बस पर हमला, 5 गिरफ्तार

कोलकाता
इस्लामपुर में कथित तौर पर पुलिस की गोली से दो छात्रों की मौत के विरोध में प्रदेश भाजपा की ओर से बुधवार को बुलाए गए बंद के दौरान दमदम हवाईअड्डा इलाके में बंद समर्थकों की ओर से किए गए स्कूल बस पर पथराव एवं तोडफ़ोड़ के मामले में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए लोगों की पहचान कृष्ण सरदार, श्यामबाबू राय, संजय गोलदार, गोपाल महतो और राणा साहा है। सभी भाजपा के समर्थक बताए जा रहे हैं। इन पर भारतीय दंड विधान (भादवि) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। वारदात में शामिल बाकी लोगों की तलाश की जा रही है।
—-
क्या है मामला
बुधवार सुबह लगभग ७:०० बजे डीपीएस मेगासिटी स्कूल की बस छात्र/छात्राओं को लेकर स्कूल जा रही थी। बस में एक महिला समेत तीन शिक्षक एवं पांचवीं से दसवीं कक्षा तक के २५ छात्र/छात्राएं थीं। बीटी कॉलेज इलाके में बंद समर्थकों ने बस को रोक कर पथराव शुरू कर दिया था। बस में तोडफ़ोड़ की थी। इतना ही नहीं बस में आग लगाने की धमकी दी थी।
—-
हेडमास्टर ने दर्ज कराई थी शिकायत
घटना के संबंध में स्कूल की हेडमास्टर इंद्राणी सान्याल ने एयरपोर्ट थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। विधाननगर पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी के फुटेज के मार्फत चिन्हित कर उक्त पांच जने को गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार भाजपा समर्थक भेजे गए जेल
हावड़ा
भारत बंद के दौरान गिरफ्तार किए गए भाजपा के ६ कार्यकर्ताओं को गुरुवार को हावड़ा सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने सभी को १४ दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।
मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने बुधवार को हावड़ा थाना क्षेत्र से बद्री नारायण सिंह व अरविंद साव, गोलाबाड़ी पुलिस ने शिव शंकर यादव, डोमजूर पुलिस ने सुकुमार सिंह व सांकराईल पुलिस ने सुकुमार बारिक व रॉबिन हाजरा बताया है। सभी आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती धाराएं लगाई गई थीं। जिसके वजह से इनको जमानत नहीं मिली थी। प्रदेश भाजपा के महासचिव संजय सिंह ने कहा कि पुलिस ने बंद समर्थकों पर जबरन गैर जमानती धाराएं लगाकर जेल भेजा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो