scriptबंगाल में फिलहाल नहीं खुलेंगे स्कूल-कॉलेज | School-colleges will not open in Bengal at present | Patrika News

बंगाल में फिलहाल नहीं खुलेंगे स्कूल-कॉलेज

locationकोलकाताPublished: Sep 18, 2020 08:44:24 pm

Submitted by:

Rajendra Vyas

राज्य सरकार ने केन्द्र के निर्देश को मानने से किया इनकार 30 सितंबर तक सभी शिक्षण संस्थानों को बंद रखने की घोषणा पहले ही कर चुकी है राज्य सरकार

बंगाल में फिलहाल नहीं खुलेंगे स्कूल-कॉलेज

बंगाल में फिलहाल नहीं खुलेंगे स्कूल-कॉलेज

कोलकाता . महामारी कोरोना वायरस के बीच भी विभिन्न मुद्दों को लेकर केंद्र और राज्य सरकार के बीच तनातनी बरकरार है। अब स्कूल खोलने को लेकर दोनों ही सरकारें आमने-सामने आ गई हैं। अनलॉक- 4.0 के तहत केंद्र सरकार ने 21 सितंबर से कक्षा नौवीं से बारहवीं तक के छात्रों के लिए स्कूल खोलने की सशर्त अनुमति दी है, लेकिन राज्य सरकार ने केंद्र का निर्देश मानने से इनकार कर दिया है।
बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने साफ कह दिया है कि जिस दर से कोरोना का ग्राफ बढ़ रहा है, सितंबर में राज्य में स्कूल खोलना संभव नहीं है। राज्य सरकार ने सभी शिक्षण संस्थानों को 30 सितंबर तक बंद रखने की पहले ही घोषणा कर चुकी है। इसके बाद अब केंद्र का नया दिशा-निर्देश आया है, लेकिन जिस रफ्तार से कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है तो इस स्थिति में स्कूल कैसे खुलेंगे?
उन्होंने कहा कि हम बच्चों के स्वास्थ्य के बारे में अधिक चिंतित हैं और उनके जीवन को खतरे में डालना नहीं चाहते हैं। इसलिए परिस्थिति सामान्य होने पर ही स्कूल-कॉलेज खुलेंगे। इधर खबर है कि केंद्र सरकार बार-बार ममता बनर्जी सरकार के इस रवैए से रुष्ट है। इसके पहले संपूर्ण लॉकडाउन लागू नहीं करने का निर्देश भी केंद्र की ओर से आया था, लेकिन फिर भी बंगाल सरकार ने सप्ताह के विभिन्न दिनों पर संपूर्ण लॉकडाउन की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो